– 

Bengali
 – 
bn

English
 – 
en

Gujarati
 – 
gu

Hindi
 – 
hi

Kannada
 – 
kn

Malayalam
 – 
ml

Marathi
 – 
mr

Punjabi
 – 
pa

Tamil
 – 
ta

Telugu
 – 
te

Urdu
 – 
ur

होम

वीडियो

वेब स्टोरी

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भी इमरान खान को लगा झटका, प्रधानमंत्री नियाजी का इस्तीफा

IMG 20220416 030422 1

Share this:

लगता है इमरान खान के बुरे दिन अभी खत्म होने वाले नहीं हैं। पाकिस्तान की सत्ता हाथ से निकल जाने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अब हर ओर से झटका लग रहा है। पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले कश्मीर में भी उनके सिपहसालार प्रधानमंत्री अब्दुल कय्यूम नियाजी को इस्तीफा देना पड़ा है। दरअसल उनके खिलाफ इमरान की पार्टी के ही विधायक अविश्वास प्रस्ताव ला चुके थे।

पाक अधिकृत कश्मीर में पीटीआई की सरकार

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में इस समय इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इस्लाम (पीटीआई) की सरकार है। पिछले साल यहां हुए चुनाव में 53 में से 32 सीटें पीटीआई ने जीती थीं। तब पीटीआई के नेता अब्दुल कय्यूम खान नियाजी यहां प्रधानमंत्री बने थे। पाकिस्तान में इमरान का किला ढहने के बाद अब पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भी इमरान के करीबी प्रधानमंत्री के खिलाफ बगावत हो गयी है। पार्टी के 32 में से 25 विधायकों ने नियाजी को हटाने के लिए अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था।

नियाजी की सरकार जानी तय

ऐसी परिस्थितियों में नियाजी के लिए सरकार बचाना कठिन हो गया था। इस पर नियाजी ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के राष्ट्रपति सुल्सान मोहम्मद चौधरी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। उन्होंने संविधान के अनुच्छेद 16 (1) के तहत प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने की बात की है। राष्ट्रपति के सचिव डॉ. आसिफ हुसैन शाह ने नियाजी के इस्तीफे की पुष्टि करते हुए जानकारी दी है कि राष्ट्रपति ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इससे पहले नियाज़ी ने अविस्वास प्रस्ताव में उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों को निराधार करार दिया था। इन स्थितियों को इमरान की पराजय के रूप में देखा जा रहा है।

Share this:




Related Updates


Latest Updates