– 

Bengali
 – 
bn

English
 – 
en

Gujarati
 – 
gu

Hindi
 – 
hi

Kannada
 – 
kn

Malayalam
 – 
ml

Marathi
 – 
mr

Punjabi
 – 
pa

Tamil
 – 
ta

Telugu
 – 
te

Urdu
 – 
ur

होम

वीडियो

वेब स्टोरी

फेसबुक पर पहली बार हुई थी मुलाकात, ऑस्ट्रेलिया से लौटे अभिषेक जा को देखते ही दिल दे बैठी थीं आईएएस पूजा सिंघल

IMG 20220510 153439

Share this:

पहले पति आईएएस राहुल पूरवार को तलाक से पहले ही पूजा और अभिषेक की दोस्ती गाढ़ी हो चुकी थी। इसके बाद दोनों परिवार की सहमति से शादी भी हो गयी। लेकिन अब जब दोनों की पारिवारिक जिन्दगी अच्छी तरह से चल रही थी, तो ईडी की छापेमारी ने दोनों के लिए एक नयी उलझन पैदा कर दी है।

झारखंड कैडर की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लग चुके हैं। गत 4-5  दिनों से पूजा का नाम सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में आ चुका है। दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से आईएएस पूजा सिंघल उनके पति अभिषेक झा और अन्य करीबियों के ठिकानों पर की गई छापेमारी के बाद गूगल सर्च में अभिषेक और पूजा बहुत ज्यादा सर्च किए जा रहे हैं। दोनों की स्टोरी सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड कर रही है। क्या पूजा सिंघल की यह दूसरी शादी है, दोनों कैसे मिले, पहली शादी किससे हुई थी और बाद में कैसे उनके रास्ते जुदा हो गए। आइए जानते हैं।

यहां से हुई प्यार की शुरुआत

एमबीए की डिग्री लेकर ऑस्ट्रेलिया से लौटे अभिषेक झा और पूजा सिंघल के बीच दोस्ती और फिर शादी को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की बातें आ रही हैं। बताया जा रहा है कि पूजा सिंघल की अभिषेक से मुलाकात सोशल मीडिया के माध्यम से हुई थी। वे दोनों फेसबुक पर मिले थे। बाद में एक जिम में आने-जाने के दौरान दोनों के बीच दोस्ती बढ़ती गई।

आईएएस राहुल पुरवार से पूजा की पहली शादी

रिकॉर्ड 21 साल 7 दिन में आईएएस बनने वाली पूजा सिंघल ने अपने सीनियर आईएएस राहुल पुरवार से शादी कर ली थी, लेकिन लंबे समय तक दोनों के बीच यह रिश्ता नहीं चल सका। दो-तीन साल के बाद ही दोनों के आपसी रिश्तों में तनाव बढ़ता गया। कारण अलग-अलग थे। आखिर में पूजा सिंघल और राहुल पुरवार के बीच तलाक हो गया।

दोस्ती परवान चढ़ने के बाद पति से  हुआ तलाक

तलाक से पहले ही पूजा और अभिषेक की दोस्ती

बताते हैं कि तलाक से पहले ही पूजा और अभिषेक की दोस्ती परवान चढ़ चुकी थी। इसके बाद दोनों परिवारों की सहमति से शादी भी हो गई। दोनों की पारिवारिक जिन्दगी अच्छी तरह से चल रही थी, लेकिन ईडी की छापेमारी ने दोनों के लिए एक नई उलझन पैदा कर दी है और इसका उनके पारिवारिक जीवन में कितना असर पड़ेगा, यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

कई घोटालों में आ चुका है नाम

चतरा डीसी  रहते हुए पूजा सिंघल ने मनरेगा योजना से 2 एनजीओ को 6 करोड़ रुपये दिए। विधानसभा में भी इस मामले में सवाल उठा, लेकिन बाद में उन्हें क्लीन चिट मिल गई। खूंटी जिले में उपायुक्त रहने के दौरान मनरेगा में 16 करोड़ रुपये के घोटाले में नाम आया, जिसकी जांच अभी ईडी कर रही है। इससे पहले पलामू में उपायुक्त रहने के दौरान पूजा सिंघल पर उषा मार्टिन ग्रुप को कठौतिया कोल ब्लॉक आवंटन में नियमों की अनदेखी का आरोप लगा।

जानें कौन हैं पूजा सिंघल

पूजा सिंघल झारखंड की सीनियर आईएएस अधिकारी हैं। वर्तमान में उनके पास उद्योग सचिव और खान सचिव का प्रभार है। इसके अलावा पूजा सिंघल झारखंड राज्य खनिज विकास निगम (जेएसएमडीसी ) की चेयरमैन भी हैं। पूजा सिंघल इससे पहले भी बीजेपी की सरकार में कृषि सचिव के पद पर तैनात थीं। पूजा मनरेगा घोटाले के वक्त खूंटी में डीसी पद पर तैनात थीं।

Share this:




Related Updates


Latest Updates