19 October Weather News or Analysis : पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा में रात से शुरू हो सकती है बारिश, वज्रपात भी संभव

WEATHER UPDATE AND FORECAST : स्काईमेट के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान विदर्भ, छत्तीसगढ़, आंतरिक महाराष्ट्र, झारखंड, आंतरिक ओडिशा और पूरे पश्चिम बंगाल के कुछ और हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून वापस आ सकता है। इससे आज रात झारखंड, उड़ीसा पश्चिम बंगाल में बारिश हो सकती है। इस दौरान बादल गर्जन के साथ बज्रपात होने की भी संभावना है। महाराष्ट्र तट के पास पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। चक्रवाती हवाओं का एक और क्षेत्र दक्षिण पूर्व अरब सागर के ऊपर भी बना हुआ है। एक ट्रफ रेखा दक्षिण-पूर्व अरब सागर पर बने चक्रवाती परिसंचरण से लेकर केरल और तमिलनाडु होते हुए दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक फैली हुई है। आज रात तक पश्चिमी हिमालय के पास ताजा पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है।

केरल में भारी बारिश की चेतावनी

अगले 24 घंटों के दौरान, केरल में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। इस बाबत चेतावनी भी जारी कर दी गई है। केरल के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण जलजमाव की संभावना है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, आंतरिक तमिलनाडु की पहाड़ियों और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, मणिपुर और मिजोरम में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। नागालैंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु और विदर्भ के शेष हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश, झारखंड और पश्चिमी हिमालय की पहाड़ियों पर हल्की बारिश हो सकती है।

पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा देश का मौसम

पिछले 24 घंटों के दौरान, केरल में मध्यम से भारी बारिश हुई। विदर्भ, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और मिजोरम में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हुई। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, आंतरिक तमिलनाडु, तटीय कर्नाटक, मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों, मध्य महाराष्ट्र और दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हुई। आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, छत्तीसगढ़ और कोंकण और गोवा में हल्की बारिश हुई।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.