34वां राष्ट्रीय खेल घोटाला : झारखंड, बिहार और दिल्ली में 18 ठिकानों पर सीबीआई का छापा

झारखंड में आयोजित हुए 34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले मामले की जांच सीबीआई कर रही है। गुरुवार को सीबीआई इस मामले में अलग-अलग जगहों पर कुल 18 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। यह छापेमारी दिल्ली मुख्यालय के निर्देश पर की जा रही है। अब तक की जानकारी के अनुसार, झारखंड में 12, पटना में दो दिल्ली में दो और नोएडा में दो जगहों पर सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है।

घोटाले में सीबीआई ने दर्ज किए हैं दो मामले

झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई की ओर से राष्ट्रीय खेल घोटाले से जुड़े मामले में दो प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें पहला मामला मेगा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स निर्माण में हुई अनियमितता से जुड़ा है, जो कि अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज है। वहीं दूसरा मामला खेल आयोजन से जुड़े घोटाले से  है। पहले इस मामले की जांच एंटी करप्शन ब्यूरो कर रही थी। इसमें पूर्व मंत्री बंधु तिर्की गिरफ्तार भी किए गए थे और उनके खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की गई थी। इस मामले में ब्यूरो ने बंधु तिर्की को प्राथमिक अभियुक्त बनाया था।

28 करोड़ 38 लाख रुपये का हुआ था घोटाला

आपको बता दें कि 34 वां राष्ट्रीय खेल घोटाला 28 करोड़ 38 लाख रुपये का है। इसमें एसीबी ने राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति के कार्यकारी अध्यक्ष आरके आनंद, एसएम हाशमी व पीसी मिश्रा सहित अन्य को नामजद आरोपित बनाया था। सीबीआइ जांच में तत्कालीन खेल मंत्री बंधु तिर्की, सुदेश महतो सहित कई अधिकारी जांच के दायरे में आयेंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.