ऐसा भी होता है क्या, इस शख्स ने कुत्ता बनने के लिए खर्च कर दिए 12 लाख रुपये

Man is a social animal. आदमी एक सामाजिक प्राणी है। यही हमने सुना है। यही हमने पढ़ा है। यही हमें बताया गया है और यही सही भी है। लेकिन, इसके साथ आज के  दौर में यह भी सही है कि Man is a queer animal. यानी आदमी एक विचित्र प्राणी है। आदमी रह-रह कर ऐसा कुछ कर गुजरता है कि उसे विचित्र प्राणी के रूप में देखना अस्वाभाविक नहीं है। ऐसा ही एक उदाहरण जापान से हमें मिला है। 

यह कॉस्टयूम तैयार होने में लगे 40 दिन

आजकल सोशल मीडिया में एक वायरल वीडियो से पता चल रहा है कि जापान (Japan) के एक शख्स (Person) ने जानवर की तरह दिखने का अपना ज़िंदगी भर का ख्वाब (dream) पूरा कर लिया है। ट्विटर यूजर @toco_eevee ने ट्विटर पर अपनी एक फोटो डाली है, जिसकी इंटरनेट पर खूब चर्चा हो रही है। कूली (“collie”) , एक कुत्ते की नस्ल में इस जापानी व्यक्ति को बदला है जेपेट (Zeppet) नाम की प्रोफेशनल एजेंसी ने। स्थानीय जापानी न्यूज़ आउटलेट news.mynavi के अनुसार, जेपेट फिल्मों, कमर्शियल, मनोरंजन के लिए और कई सेवाएं देती है और टीवी के लिए जापान के लोकप्रिय कैरेक्टर्स की कॉस्ट्यूम भी बनाती है। यह पूरा कॉस्ट्यूम करीब 12 लाख (2 million Yen) का पड़ा और इसे बनाने में करीब 40 दिन लगे।

‘यह मेरा सबसे पसंदीदा चौपाया है’

टोको से news.mynaviand ने पूछा कि उन्होंने collie का चयन ही क्यों किया? उन्होंने कहा, “मैंने एक कूली बनवाया, क्योंकि यह बहुत वास्तविक लग रहा था। यह मेरा सबसे पसंद का चौपाया है और सबसे क्यूट है। मैंने सोचा कि मेरे जितना बड़ा जानवर ठीक रहेगा। लंबे बालों वाले कुत्ते इंसानी आकार को छिपा सकते हैं, इसलिए मैंने कूली को चुना। “

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.