|

महिलाओं के लिए नर्क से भी बदतर है अफगानिस्तान, पूर्व तालिबानी प्रवक्ता सईद खोस्ती की पत्नी ने वीडियो जारी कर बताई जुल्म की दास्तान,  कहा- मेरे साथ हर रात होता है रेप, जीने से अच्छा है मर जाऊं

AFGHANISTAN SITUATION : पूरी दुनिया में अपनी बर्बरता के लिए तालिबान जाना जाता है। हम बात कर रहे हैं अफगानिस्तान की। वहां महिलाओं की हालत तो बद से बदतर है। 21वीं सदी में भी यहां महिलाओं को सिर्फ उपभोग की वस्तु ही समझा जाता है। उपर्युक्त बातों को चरितार्थ कर रहा है सोशल मीडिया पर वायरल 24 वर्षीय महिला इलाहा का वीडियो। इलाहा फिलहाल अफगानिस्तान में मेडिकल की पढ़ाई कर रही है। उसके पिता अफगानिस्तान के पूर्व नेशनल सिक्योरिटी जनरल रह चुके हैं। 

पूर्व नेशनल सिक्योरिटी जनरल की बेटी है इलाहा

इतने बड़े पद पर रहने वाले शख्स की बेटी इलाहा की कुछ माह पहले पूर्व तालिबानी प्रवक्ता सईद खोस्ती से जबरन निकाह कर दिया गया। निकाह के बाद से इलाहा का जीवन नर्क बन गया है। अपनी बेबसी और लाचारी से परेशान होकर उसने सोशल मीडिया पर अपना वीडियो साझा किया है। यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  यह वीडियो देखने के बाद किसी की भी रूह कांप उठेगी। वीडियो में इलाहा दावा करते हुए कह रही है कि एक तो सईद खोस्ती ने उसके साथ जबरन शादी की। दूसरी बात यह है कि शादी के बाद से वहां उन पर बहुत ज्यादा जुल्म करता है। इलाहा ने दावा करते हुए कहा कि सईद से शादी के बाद उसके साथ हर रात रेप, मारपीट और गंदा से गंदा व्यवहार किया जाता है। 

शादी से पहले भी सईद ने किया था इलाहा का रेप

इलाहा ने वीडियो में कहा कि जबरन शादी से पहले भी सईद ने उसके साथ रेप किया था। एक बार तंग आकर उसने घर से भागने की कोशिश भी की थी। वह भागने के लिए जैसे तैसे घर से तो निकल गई, परंतू तोरखम बॉर्डर के पास वह गिरफ्तार कर ली गई। इसके बाद पीड़िता से जबरन सईद खोस्ती के पैरों को चुमवाया गया और उससे माफी मंगवाई गई।

इलाहा ने कहा- वीडियो जारी होने के बाद हो सकता है मेरी जान ले ली जाए

इलाहा ने कहा कि गत मार्च में उसे पति सईद खोस्ती ने इतना पीटा कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इलाहा ने बताया कि उस पर कई तरह की पांबदियां लगाई गई हैं। वह मीडिया या अन्य किसी से भी बात नहीं कर सकती है। उसने आशंका जताते हुए कहा कि हो सकता है कि वीडियो को बनाने के बाद इलाहा को पूर्व तालिबानी प्रवक्ता खोस्ती के हाथों अपनी जान गंवानी पड़े। लेकिन उसका कहना है कि हर समय मरने से बेहतर है, एक ही बार मर जाऊं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *