‘अग्निपथ योजना’ के विरोध की आग बिहार से निकलकर 7 राज्यों में फैली, हरियाणा में एक छात्र ने दे दी जान और…

Army recruitment : सेना भर्ती संबंधी केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ देश में विरोध किया तेजी से फैलने लगी है। बिहार से निकली ये चिंगारी यूपी, हरियाणा, हिमाचल समेत 7 राज्यों तक पहुंच गई है। दुखद बात यह रही कि हरियाणा के रोहतक में इस योजना के विरोध में एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। इधर, पलवल में हंगामा कर रहे छात्रों ने पुलिस की तीन गाड़ियां जला दीं। हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में चुनाव अभियान के लिए जा रही मोदी की रैली में विरोध जताने जा रहे युवाओं को रोका गया। बिहार में ट्रेनों का परिचालन सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। CPRO के अनुसार बिहार में पूर्व मध्य रेलवे के तहत गुरुवार को 4 रेल डिवीजन के 7 रेल रूटों को बाधित किया गया।

दो साल से सेना भर्ती की तैयारी कर रहा था सचिन

एक युवक ने आज रोहतक के पीजी होस्टल के रूम में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। युवक का नाम सचिन था। वो जींद जिले के लिजवाना गांव का रहने वाला है। सेना भर्ती की नई पॉलिसी अग्निपथ लाने से परेशान था। परिजन ने बताया की सेना की भर्ती कैंसिल होने और चार साल की स्कीम वाली अग्निपथ योजना आने से दुखी होकर सचिन ने यह कदम उठाया।

राहुल गांधी का ट्वीट

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं की आवाज सुनने का अनुरोध प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किया है। खबर की फोटो के साथ राहुल गांधी के ट्वीट का मुख्य अंश लिखा हुआ है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.