STRONG PROTEST : सेना भर्ती संबंधी केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ योजना’ को लेकर बिहार में बवाल जारी, सड़कों पर उतारकर अभ्यर्थियों ने…

Army recruitment, Agnipath scheme. सेना भर्ती की केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर बिहार में बवाल जारी है। जहानाबाद, मुंगेर समेत अन्य जिलों में अभ्यर्थी 16 जून की सुबह सड़कों पर उतर आए और हाईवे को जाम कर दिया। सहरसा में अभ्यर्थियों ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया और राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन के कोच पर डंडे भी मारे। इससे यात्री खौफ में आ गए। सहरसा-मानसी रेलखंड जाम होने से राज्यरानी एक्सप्रेस और वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन रुकी हुई है। जहानाबाद में भी रेलवे ट्रैक जाम होने से एक पैसेंजर ट्रेन दो घंटे से खड़ी है।

गया पटना मार्ग अवरुद्ध

जहानाबाद में अग्निपथ योजना के विरोध में आर्मी भर्ती के अभ्यर्थियों ने एनएच 83 पर आगजनी कर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों के प्रदर्शन के कारण गया पटना मुख्य मार्ग पर आवागमन थोड़ी देर के लिए प्रभावित हुआ। दूसरी ओर, मुंगेर में सेना बहाली में हुए संशोधन के विरोध में युवाओं ने साफियासराय चौक को अभ्यर्थियों ने जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने आगजनी कर प्रदर्शन किया। इससे एनएच और जमालपुर मुंगेर रोड पर आवागमन पूरी तरह ठप हो गया। सहरसा में सेना भर्ती परीक्षा रद्द करने और उम्र का दायरा घटाने की मांग को लेकर अभ्यर्थी रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए। प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया, इससे दो एक्सप्रेस ट्रेनें स्टेशन पर ही खड़ी रहीं।

युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़

बता दें कि एक दिन पहले मुजफ्फरपुर, बक्सर, पटना, भागलपुर समेत अन्य जिलों में भी आर्मी भर्ती के उम्मीदवारों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए आगजनी और पथराव किया। इसके अलावा रेलवे ट्रैक भी जाम किया गया। इससे कई रेल सेवाएं प्रभावित रहीं। अग्निपथ योजना के तहत केंद्र सरकार चार साल के लिए सेना में अग्निवीरों की भर्ती करेगी। अभ्यर्थियों का कहना है कि एक विशेष एजेंडा के तहत कुछ अलग करने की योजना बनाई गई है। यह युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.