| |

आश्चर्यजनक : नवजात बच्चे के पेट में पल रहा था बच्चा, डॉक्टर देखकर हो गये हैरान और परेशान, फिर…

बिहार के मोतिहारी में पहली बार एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जिसे देखकर डॉक्टर भी हैरान और परेशान हो गए। यहां एक नवजात बच्चे के पेट में बच्चा पल रहा था। शुरू में तो डॉक्टरों को क्या विश्वास नहीं हुआ। लेकिन जब जांच हुई तो बच्चे के पेट में बच्चा पलने की बात स्पष्ट रूप से सामने आई। इसके बाद डॉक्टरों ने सर्जरी करके बच्चे के पेट से भ्रूण को सफलतापूर्वक बाहर निकाला।

डॉक्टरों ने सर्जरी करके के निकाला बाहर

बिहार के मोतिहारी से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जिसे पढ़कर यह सुनकर आपको एकबारगी सहसा विश्वास नहीं होगा। दरअसल, एक गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया और उस बच्चे की पेट के अंदर भी एक शिशु (भ्रूण) के होने की खबर सामने आई है। शायद पहली बार ऐसा क्यों काऊ मामला सामने आया है। आपने एक साथ दो बच्चे-तीन बच्चे और 4 बच्चों के जन्म की खबर सुनी होगी। लेकिन ऐसा मामला कम ही सामने आता है, जिसमें जन्म लेने वाले बच्चे के अंदर भी एक शिशु मौजूद हो। हालांकि, बॉयोलॉजिकिल कमी की वजह से ऐसे कुछ मामले पहले भी सामने आए हैं, लेकिन अब यह पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

नवजात बच्चे का पेट फुला हुआ था

दरअसल बिहार के मोतिहारी के रहमानिया मेडिकल सेंटर में 40 दिन के एक बच्चे को इलाज के लिए लाया गया था। डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे का पेट फूला हुआ था। पेट फूला होने और पेशाब रुक जाने की वजह डॉक्टर इसके कारण को जानने की कोशिश में जुट गए। रहमानिया मेडिकल सेंटर के डॉक्टर तबरेज अजीज ने मरीज के परिजनों को कुछ जरूरी टेस्ट कराने के लिए कहा, लेकिन सीटी स्कैन और अन्य जांच रिपोर्ट आने के बाद उसे देखकर वो हैरान हो गए. बच्चे के पेट में भी एक बच्चे के होने की जानकारी सामने आई।

डॉक्टर बोले- यह रेयर केस है, 5 लाख में एक को होता है

रहमानिया मेडिकल सेंटर के डॉक्टर ओमर तबरेज के अनुसार मेडिकल भाषा में इसे फिट्स इन फिटू यानी बच्चे के पेट में बच्चा के नाम से जाना जाता है। यह अपनी तरह का रेयर केस है। यह 5 लाख में से किसी एक में पाया जाता है।

इसके बाद डॉक्टरों ने बच्चे की सर्जरी करके उस भ्रूण को बाहर निकाला। इसके बाद बच्चा अब बिल्कुल ठीक है और हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.