चौंक गए न :   एक साथ 13 बच्चों को जन्म देगी यह महिला, पहले से 6 बच्चों की है मां

Nature (कुदरत) अगर आपको चौंकाए नहीं, तो आखिर कुदरत का करिश्मा किसे कहेंगे। विज्ञान, तकनीक और चिकित्सा जगत में भी होने वाली घटनाओं में कुदरत के करिश्मे को कुछ समझा जा सकता। हालांकि विज्ञान यह बता देता है कि ऐसा क्यों हो रहा है। हम सभी जानते हैं कि  प्रेग्नेंसी महिला के जीवन के लिए विशेष अवस्था होती है। यह महिलाओं को अतिरिक्त खुशी देती है। सामान्यतया गर्भाशय में एक बच्चा पलता है। दो से तीन बच्चे तक पलने की घटनाएं सामान्य मानी जाती हैं, लेकिन अगर एक महिला के गर्भाशय में 13 बच्चे पलने की बात सामने आए तो वाकई आश्चर्यजनक है। जिस महिला के गर्भाशय में 13 बच्चे पलने की बात कही जा रही है, इससे पहले  उसने एक बार जुड़वां और दूसरी बार तीन बच्चों को एक साथ जन्म दिया था। मैक्सिको की इस महिला के बच्चों की परवरिश के लिए डोनेशन की मांग की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, काउंसलर गेरार्डो ग्युरेरो ने मदद की अपील की है और कहा है कि महिला के गर्भ में 13 बच्चे पल रहे हैं। डॉक्टरों ने बताया है कि सभी 13 बच्चे अभी ठीक हैं। उन्होंने बताया कि एक साथ इतने बच्चों का जन्म होना बहुत ही रेयर है।

पहले ही 6 बच्चों की हैं मां

यह मामला मैक्सिको के इक्सटापलूका का है। फायरमैन एंटोनियो सोरियानो पहले से ही 6 बच्चों के बाप हैं। इनमें एक जुड़वा (twins) और एक ट्रिपलेट (triplets) हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, अब उनकी पत्नी, मारित्जा हर्नांडेज मेंडेज एक साथ 13 बच्चों को जन्म देने वाली हैं। एक ब्रिटिश न्यूज वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय काउंसलर गेरार्डो ग्युरेरो ने लोगों से इस फैमिली की मदद करने की अपील की है।  

कब-कब दिया बच्चों को जन्म

गेरार्डो ने आगे बताया कि एंटोनियो की पत्नी पहले भी एक साथ एक से ज्यादा बच्चों को जन्म दे चुकी हैं। उन्होंने कहा- साल 2017 में उन्होंने पहले बच्चे को जन्म दिया था। फिर साल 2020 में उन्होंने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। साल 2021 में एंटोनियो की पत्नी ने ट्रिप्लेट को जन्म दिया और अब वह जल्द ही एक साथ 13 बच्चों को जन्म देने वाली हैं। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.