… और इस जंगल में नजर आया 2400 फुट का ऐसा सतरंगी झरना, आंखों पर यकीन …

Nature (कुदरत) में मनुष्य की आंखों को कुछ ऐसे नजारे और करिश्मे भी कभी-कभार दिख जाते हैं, जिन पर सहसा विश्वास नहीं होता। लेकिन, नेचर तो कुछ भी दिखा ही सकता है। सोशल मीडिया(Social Media) पर आजकल एक ऐसा वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें एक बहुत बड़ा सतरंगी झरना (Rainbow Waterfall) बह रहा है। इस वीडियो को देखकर एक बार ऐसा लगता है कि इसे एडिट किया गया है। लेकिन, यह कोई एडिटेड वीडियो नहीं है, यह एक वास्तविक वीडियो है, जो प्राकृतिक कारणों से बने नज़ारे को शूट करने में बना। यह वीडियो कुछ साल पुराना है और एक बार फिर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है। यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडइट पर पोस्ट किया गया है और इसे 47 हजार से अधिक बार देखा गया है।

झरने के पानी पर खेल रही थीं सूरज की किरणें

‘द न्यूजवीक’ के अनुसार, यह फुटेज मूलतौर पर साल्ट लेक सिटी के एक फोटोग्राफर ग्रेग हार्लो ने शूट की थी जो आउटडोर फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी में माहिर हैं। यह फुटेज इस जगह पर 2017 में शूट की गई थी। यह नेशनल पार्क सर्विस का एक हिस्सा है। इसके बारे में बताया गया है कि उस दिन सुबह करीब 9 बजे बहुत तेज़ चल रही हवाओं के बीच नवंबर में बह रहे भरे हुए झरने पर पड़ रहीं सूरज की किरणों के कारण यह नज़ारा देखने को मिला। आगे पत्रिका ने लिखा है कि यह खास नजारा इससे पहले कभी नहीं देखा गया था। करीब 2,400 फुट का रेनबो वाटरफॉल देखते ही देखते वायरल हो गया। 

यूट्यूब अकाउंट पर शेयर किया वीडियो

हार्लो ने अपने यूट्यूब अकाउंट पर भी इस वीडियो को शेयर किया है। मेटाड्रोनवर्क पत्रिका लिखती है कि “ यह सतरंगी झरना करीब 8 मिनट तक देखा गया। हार्लो ने इसे 2019 में अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था।यह नज़ारा योसेमाइट ग्लेशियर प्वाइंट से देखा गया।”

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *