… और म्यूजिकल प्रोग्राम के दौरान अचानक शुरू हो गई फायरिंग, एक युवक की गई जान, तीन इंजर्ड

All of a sudden firing started during musical program. हाल के कुछ महीनों में अमेरिका में फायरिंग की घटनाओं में वृद्धि बताई जा रही है। 19 June की देर रात वाशिंगटन डीसी के यू स्ट्रीट नॉर्थवेस्ट में एक म्यूजिकल प्रोग्राम में अचानक फायरिंग शुरू होने की घटना सामने आई है। इसमें एक टीनेजर युवक की जान चली गई।  पुलिस अधिकारी सहित 3 लोग जख्मी भी हुए हैं। डीसी पुलिस यूनियन ने भी इसकी पुष्टि की है। फिलहाल, घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

व्हाइट हाउस से 2 किलोमीटर दूर है जगह

स्थानीय अमेरिकी मीडिया आउटलेट के अनुसार, शूटिंग 14वें और यू स्ट्रीट पर ‘मोचेला’ नामक एक जुनेटीन म्यूजिकल प्रोग्राम की साइट पर या उसके पास हुई। इसमें एक एमपीडी अधिकारी के पैर में गोली लगने के साथ और भी लोगों के घायल होने की खबर है। खास बात यह है कि यह इलाका व्हाइट हाउस से 2 मील से भी कम दूरी पर है। फायरिंग करने वाले शख्स का अभी पता नहीं चल पाया है।

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, हथियार खरीदने की उम्र बढ़ाने की जरूरत

हाल ही में अमेरिका में हिंसा की बढ़ती घटनाओं के लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि बच्चों और परिवारों की सुरक्षा के लिए अमेरिका को हथियारों पर प्रतिबंध लगाने या उन्हें खरीदने के लिए उम्र 18 से बढ़ाकर 21 करने की आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा कि यह किसी का अधिकार छीनना नहीं है, यह बच्चों, परिवारों और समुदायों की रक्षा के लिए है। हम मानते हैं कि हमें बंदूक मालिकों के साथ एक उदाहरण के रूप में व्यवहार करना चाहिए कि हर बंदूक मालिक को कैसे व्यवहार करना चाहिए।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.