… और अचानक इस स्कूल में शुरू हो गई ताबड़तोड़ फायरिंग, 18 साल के युवक ने 18 बच्चों का कर दिया मर्डर 

America (अमेरिका) के टेक्सास राज्य में एक भीषण गोलीबारी में, सल्वाडोर रामोस के रूप में पहचाने जाने वाले एक 18 साल के युवक ने 24 मई को रॉब एलीमेंट्री स्कूल में 18 बच्चों और 3 वयस्कों का मर्डर कर दिया। यह घटना बफेलो सुपरमार्केट की शूटिंग के बमुश्किल 10 दिन बाद हुई है, जिसमें 10 लोगों को की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने हमलावर 18 वर्षीय बंदूकधारी को भी मार गिराया है। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने कहा कि एक स्थानीय व्यक्ति ने उवाल्डे में रॉब एलीमेंट्री स्कूल में सैन एंटोनियो के पश्चिम में लगभग 85 मील की दूरी पर एक स्कूल में अंधाधुंध गोलियां चलाईं।

एक स्कूल शिक्षक की भी हत्या

गवर्नर ने बताया, “उसने 18 छात्रों की गोली मारकर हत्या कर दी और एक शिक्षक की भी गोली लगने से मौत से हो गई।” एबॉट ने कहा कि बंदूकधारी वहीं का रहने वाला था और एक हैंडगन और संभवत: राइफल लेकर स्कूल में घुसा और उसने गोलियां चलाना शुरू कर दिया। गवर्नर ने बताया कि बंदूकधारी का नाम सल्वाडोर रामोस था जो इसी इलाके का रहने वाला था।

राष्ट्रपति जो बाइडन ने किया एलान

सीएनएन के मुताबिक, पार्कलैंड, फ्लोरिडा में 2018 मार्जोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल की गोलीबारी के बाद से यह सबसे घातक हमला है। उस समय 17 लोग मारे गए थे। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी पांच दिवसीय एशिया यात्रा से व्हाइट हाउस लौटने पर राष्ट्र को संबोधित किया। बाइडेन ने निर्देश दिया कि पीड़ितों के सम्मान में शनिवार को सूर्यास्त तक अमेरिकी झंडे आधे झुकाकर फहराए जाएं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.