उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद आकाश से अचानक लापता हो गया यह विमान, कुल 19 में 4 भारतीय यात्री और …

Nepal (नेपाल) में तारा एयर के एक विमान का एयरपोर्ट से कलेक्शन दो जाने की खबर मिल रही है। उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद विमान अचानक आकाश से गायब हो गया। विमान में 19 यात्री सवार थे।  इनके अतिरिक्त तीन क्रू मेंबर्स भी थे। लापता विमान में 4 भारतीय और 3 जापानी नागरिक भी सवार थे। शेष नेपाली नागरिक थे। एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि विमान ने पोखरा से जोमसोम के लिए सुबह 9:55 बजे उड़ान भरी थी।

विमान की तलाश जारी

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता फदींद्र मणि पोखरेल ने बताया कि मिनिस्ट्री ने लापता विमान की तलाश के लिए मस्टैंग और पोखरा से दो निजी हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं। नेपाल सेना के हेलिकॉप्टर को भी तलाशी के लिए तैनात करने की तैयारी की जा रही है। मुख्य जिला अधिकारी नेत्र प्रसाद शर्मा ने बताया, “विमान को मस्टैंग जिले में जोमसोम के आसमान के ऊपर देखा गया था और फिर उसे माउंट धौलागिरी की ओर मोड़ दिया गया, जिसके बाद वह संपर्क में नहीं आया।” वहीं, तारा एयर के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया कि इस फ्लाइट पर कैप्टन प्रभाकर प्रसाद घिमिरे, सह-पायलट उत्सव पोखरेल और एयर होस्टेस किसमी थापा सवार थे।

भारतीय दूतावास ने आपातकालीन हॉटलाइन नंबर किया जारी

काठमांडू में भारतीय दूतावास ने आपातकालीन हॉटलाइन नंबर +977-9851107021 जारी किया है। दूतावास ने ट्वीट करके बताया कि लापता विमान की तलाशी का काम जारी है। लापता विमान में जो चार भारतीय नागरिक सवार थे, दूतावास उनके परिवार वालों के संपर्क है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.