|

…और इस पेट्रोल पंप पर 15 रुपए लीटर बिकने लगा पेट्रोल, लगी टंकी फुल करवाने वालों की भीड़

महंगाई के इस दौर में अगर किसी पेट्रोल पंप पर 15 रुपए में एक लीटर पेट्रोल मिलने लगे तो सबसे पहले इस बात का हमें यकीन ही नहीं होगा। लेकिन यह बात झूठी नहीं, बल्कि सौ फीसद सही है। 15 रुपए में एक लीटर पेट्रोल मिलने की सूचना जंगल में आग की तरह फैल गई और उस पेट्रोल पंप पर देखते ही देखते अपनी गाड़ी में पेट्रोल की टंकी फुल कराने के लिए भारी भीड़ इकट्ठी हो गई। 

मैनेजर की गलती से मालिक को 12.5 लाख की क्षति

आपको बता दें कि मैनेजर की गलती के कारण एक पेट्रोल पंप पर लोगों को 135 रुपए प्रति लीटर की जगह करीब 15 रुपये प्रति लीटर  पेट्रोल मिलने लगा। काफी लोगों ने पेट्रोल पंप की गलती का फायदा भी उठाया। इससे पेट्रोल पंप के मालिक को करीब 12.5 लाख रुपए का नुकसान हो गया। इस गलती का करीब 200 से अधिक लोगों ने इसका फायदा उठाया। बाद में इस गलती के लिए पेट्रोल पंप के मैनेजर को नौकरी से निकाल दिया गया है। मैनेजर ने ऐसी गलती की थी कि कार की 50 लीटर वाली टंकी फुल करवाने के लिए उस पेट्रोल पंप पर लोगों को सिर्फ 750 रुपये ही देने पड़े, जबकि आमतौर पर उन्हें इसके लिए करीब 6750 रुपए देने पड़ते हैं।

अमेरिका के कैलिफोर्निया की घटना

आपको बता दें कि यह मामला अमेरिका के नॉर्थ कैलिफोर्निया का है। यहां रैंचो कोर्डोवा के शेल गैस स्टेशन के मैनेजर जॉन स्जेसीना से दसमलव गलत जगह दब गया। इसलिए ऐसा वाकया घटित हुआ। अपनी गलती स्वीकार करते हुए मैनेजर ने बताया की उससे भूल बस दसमलव गलत जगह लग गया। इस कारण ऐसा हुआ। गौरतलब है कि अमेरिका में कई पेट्रोल पंप पर सेल्फ सर्विस की व्यवस्था है, जहां लोग अपनी गाड़ी में खुद पेट्रोल भरते हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.