…और अंतत: मर्डर के आरोप में भेड़ को मिली 3 साल जेल की सजा, अनबोलता…

जब कोई जानवर आदमी को मार दे या काट ले तो उसकी पिटाई की सजा आपने अवश्य सुनी होगी। कभी कभार उसे पीटकर मार भी दिया गया होगा। किसी जानवर के मारने से यदि किसी पुरुष या महिला की मौत हो जाए तो उसे हिरासत में रखा जाए और फिर उसे जेल की सजा सुनाई जाए, शायद आपने ऐसी व्यवस्था कहीं नहीं देखी होगी, लेकिन दक्षिण सूडान में ऐसी घटना घटी है।

जानवर को जेल जाते नहीं देखा होगा

 आजकल के समय में सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है, जो तरह-तरह की बातों से हमें हैरान भी करता है और हंसाता भी है। आज हम आपको एक ऐसी ही सच्ची खबर बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर कुछ पल के लिए आपको अपने कानों पर विश्वास ही नहीं होगा। आपने गुनहगारों को सजा पाते कई बार देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी जानवर को जेल जाते देखा है।

हत्यारे भेड़ को हुई 3 साल की सज़ा

किसी जानवर को मर्डर करने के जुर्म में 3 साल की कैद का मामला शायद आपके सामने पहले कभी नहीं आया होगा। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक भेड़ के 40 साल की महिला को बेरहमी से पीटकर मार डालने के मामले में 3 साल की सजा सुनाए जाने की खबर तेजी से वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि दक्षिण सूडान में महिला को हत्यारे भेड़ ने बेरहमी से पीटा, जिसके बाद भेड़ को यह अनोखी सजा सुनाई गई। खबरों के मुताबिक, भेड़ अपनी सींगों से महिला पर तब तक हमला करता रहा, जब तक उसकी पूरी पसलियां टूट नहीं गईं। इसके बाद जब महिला बेहोश हो गई, तो फिर भेड़ वहां से उसे छोड़कर चला गया। गहरी चोटों के कारण महिला ने अस्पताल पहुंचते ही दम तोड़ दिया।

भेड़ के मालिक को भी सुनाई गई सज़ा 

इस मामले में जिस भेड़ ने अपराध को अंजाम किया, उसे तो गिरफ्तार किया ही गया, उसके साथ ही महिला की मौत के मामले में भेड़ के मालिक को भी सजा सुनाई गई है। मालिक को पीड़ित के परिवार को पांच गायों का जुर्माना भरने का आदेश दिया गया। हालांकि, ये पहली बार नहीं है जब किसी व्यक्ति को भेड़ ने मारा है। पिछले साल अमेरिका में भी एक महिला की एक खेत में भेड़ के हमले से मौत हो गई थी। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.