आर्मी भर्ती की अग्निपथ योजना का और तेज हुआ विरोध, युवाओं ने यूपी-बिहार में फूंकी ट्रेनें, आज सुबह 5:00 बजे से ही…

Army recruitment, Agnipath scheme. आर्मी भर्ती की अग्निपथ योजना में सरकार द्वारा एज लिमिट बढ़ाने के बाद भी विरोध की आग थमने का नाम नहीं ले रही है। यूपी और बिहार में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनें फूंक दीं। कई जगह रेलवे ट्रैक और सड़क जाम किया गया। यूपी के बलिया में  17 जून को सुबह पांच बजे से ही प्रदर्शन शुरू हो गया। यहां कई गाड़ियों के शीशे तोड़े गए। पुलिस ने एक उपद्रवी को हिरासत में लिया है। फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर 4 बसों में तोड़फोड़ करके जाम लगाया गया। हरियाणा के नारनौल में भी युवाओं ने जाम लगा दिया है।

बिहार में 2 ट्रेनों में लगाई आग

बिहार में फिर हिंसक प्रदर्शन, दो ट्रेनें जलाईं

बिहार में तीसरे दिन भी केंद्र की अग्निपथ योजना का विरोध जारी है। 9 जिलों में उग्र प्रदर्शन हो रहा है। समस्तीपुर में प्रदर्शनकारियों ने दो यात्री ट्रेन को आग के हवाले कर दिया। बक्सर और नालंदा में ट्रैक जाम किया गया है। आरा में सड़क पर आगजनी के बाद जाम लगाया गया है। प्रदर्शनकारी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

रोजगार के अधिकार का हनन

आक्रोशित युवाओं का कहना था कि महज 4 साल के लिए भर्ती किया जाना रोजगार के अधिकार का हनन करना है। उन लोगों इस दौरान विधायक, सांसद पर भी तंज कसा और कहा कि क्या किसी विधायक, सांसद और मुख्यमंत्री का बेटे सेना में भर्ती है। सेना में केवल गरीब किसान का बेटा है। सरकार इन लोगों के साथ नाइंसाफी कर रही है। इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। केन्द्र की मोदी सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.