असम : केएएसी चुनाव में भाजपा का क्लीन स्वीप, 26 में से एक भी सीट नहीं जीत सकी कांग्रेस 

असम में कार्बी आंगलोंग ऑटोनॉमस काउंसिल (केएएसी) चुनाव में राज्य की सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने लगातार दूसरी बार प्रचंड जीत हासिल की है। भाजपा ने 26 में से 26 सीटे जीतकर ऐतिहासिक सफलता अर्जित की है। इस बार के चुनाव में ऐसा पहली बार हुआ है कि कांग्रेस पार्टी का सूपड़ा साफ हो गया है। राज्य में कांग्रेस पार्टी लगातार 8वां चुनाव हारी है। इस बार कांग्रेस यहां सुनने पर आउट हो गई। उसे चुनाव में एक भी सीट नसीब नहीं हुई।

अधिकांश सीटों पर दूसरे नंबर पर कांग्रेश रही

घोषित चुनाव परिणाम में सभी 26 सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की है। लेकिन अधिकांश सीटों पर दूसरे स्थान पर कांग्रेस रही। हालांकि, कुछ सीटों पर राज्य में गुवाहाटी नगर निगम चुनाव के बाद केएएसी चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी ने दूसरा स्थान हासिल किया। केएएसी चुनाव में विपक्षी पार्टियों का खाता तक नहीं खुल सका। केएएसी चुनाव अभियानों के दौरान भाजपा नेताओं द्वारा दावा किया गया था कि सत्तारूढ़ भाजपा एक बड़ी जीत के कगार पर है। मतगणना के बाद नतीजे भी भाजपा के दावों के अनुरूप सामने आए हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी चुनाव अभियानों के दौरान भविष्यवाणी की थी कि भाजपा 26 में से कम से कम 22 या 23 सीटें जीतेगी, लेकिन भाजपा सभी 26 सीटों पर जीत हासिल करने में सफल रही।

मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने जताया आभार

चुनाव परिणाम आने के बाद असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने फेसबुक पर एक पोस्ट करते हुए मतदाताओं का आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम कार्बी आंगलोंग के लोगों के सामने भाजपा को केएएसी चुनावों में लगातार दूसरी बार ऐतिहासिक जनादेश देने के लिए अपना सिर झुकाते हैं। उन्होंने कहा कि शहरी निकाय और जीएमसी चुनावों में जीत के बाद यह विशाल जीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सबका साथ सबका विश्वास के दृष्टिकोण में जनता के विश्वास की सच्ची पुष्टि है। इस अभूतपूर्व जनादेश ने हमें लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए और भी बड़ी जिम्मेदारी दी है। प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के मार्गदर्शन में हम कार्बी आंगलोंग के समग्र उत्थान और विकास के लिए लगातार काम करेंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.