क्या सचमुच बनेंगी देश की 5 राजधानियां, असम के CM की मानें तो इससे…

Assam News : असम के चीफ मिनिस्टर (CM) हिमंता बिस्वा सरमा ने 29 अगस्त को देश की 5 राजधानियों (Capitals) का प्रस्ताव (Proposal) रखा है। उनका कहना है कि जोन के हिसाब से राजधानियां होनी चाहिए। इससे क्षेत्रीय असमानता को कम करने में मदद मिलेगी। किसी दल के किसी भी नेता के पास इसके पहले ऐसा धांसू विचार नहीं आया था। BJP के कद्दावर नेता ने ट्वीट करके यह बात कही। गनीमत है कि उन्होंने पांच राजधानियों का नाम नहीं बताया। वह दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की बात का जवाब दे रहे थे। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा है

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वर खुद आकर असम सरकार के अच्छे काम देखेंगे। इस पर सरमा ने कहा कि मनीष सिसोदिया को पहले ही आमंत्रण भेज दिया गया है। यह बात उन्होंने तंज में कही थी क्योंकि स्थानीय कोर्ट ने सरमा की तरफ से उन्हें मानहानि का नोटिस दिया है। सरमा ने कहा था कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली को लंदन और पैरिस बनाने का वादा किया था, लेकिन अब छोटे शहरों से तुलना की जा रही है।

केजरीवाल को दूसरे राज्यों का मजाक उड़ाने की आदत

सरमा ने कहा, अरविंद केजरीवाल को दूसरे राज्यों का मजाक उड़ाने की आदत पड़ गई है। मेरा विचार है कि असमानता की इस बीमारी को दूर करने का प्रयास करना चाहिए और गरीब राज्यों का मजाक नहीं बनाना चाहिए। क्या हमारे देश में पांच राजधानियां हो सकती हैं, हर जोन में एक।

पीएम मोदी के बारे में बोले सरमा

असम के सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आशीर्वाद के साथ हम स्वास्थ्य, शिक्षा और संचार के क्षेत्र में जो काम कर रहे हैं, वह पिछले 75 साल में नहीं हो पाया। उन्होंने दावा किया कि साल 2014 में ही पूर्वोत्तर को मुख्य धारा में लाने का काम शुरू हो गया था और तब से लगातार प्रगति हो रही है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.