बलेनो कार में शराब भरकर देवघर से ले जाया जा रहा था बिहार, रास्ते में कार में हो गया विस्फोट, इसके बाद…

Jharkhand news : देवघर से अवैध शराब की खेप लेकर बिहार जा रही एक कार में गुरुवार सुबह रिखिया थाना क्षेत्र के रढ़िया गांव के समीप आग लग गई। बताया जाता है कि सफेद रंग की बलेनो कार संख्या (जेएच 10यू 8432) में अचानक अंदर रखी शराब में विस्फोट हुआ और देखते ही देखते कार जलकर खाक हो गई। आग लगने के बाद भागने के दौरान पीछे से आ रही शराब के धंधेबाजों की एक काले रंग की स्कार्पियो भी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इससे उसमें सवार चार लोगों में दो लोग बुरी तरह घायल हो गए। वहीं स्कार्पियो में बैठे अन्य दो लोग भाग निकले। वहां मौजूद लोगों के अनुसार भाग रहे दो लोगों के हाथ में हथियार थे। मामले में पुलिस चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं, घायल दो लोग को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

विस्फोट होने के बाद बुरी तरह से जल गई कार

पुलिस के अनुसार स्कार्पियो में बैठे चारों युवकों में एक देवघर शहर का निवासी बताया जा रहा है। वहीं दो लोग रिखिया व एक बजरमरूआ गांव के रहने वाले हैं। ये युवक अवैध शराब के धंधेबाज हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार दोनों वाहन बिहार की सीमा पार कर रहे थे। इसी बीच दूसरी ओर से बिहार पुलिस की गाड़ी आती देख दोनों वाहनों के चालकों ने वापस अपनी-अपनी गाड़ियां मोड़ी और तेज गति से भगाने लगे। इसी बीच आगे-आगे जा रही बलेनो कार में जोरदार धमाके के साथ आग लग गई। चालक किसी तरह बाहर निकल कर भाग गया, लेकिन कार पूरी तरह से जल गई। गाड़ी जलते देख बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। इस क्रम में लोगों ने देखा कि काले रंग की एक स्कार्पियो भी रिखिया की ओर तेजी से भाग रही है। इसी दौरान दुम्मा दमगी के पास वह स्कापिर्यो दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें सवार दो युवक बुरी तरह से घायल हो गए जबकि दो युवक हथियार लेकर भाग निकले। भागने वाले में एक की पहचान ग्रामीणों ने इलाके के शातिर अपराधी के रूप में की है। 

थाना प्रभारी को एसपी ने फटकारा

घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। इसके बाद भी पुलिस दो घंटे बाद मौके पर पहुंची। इससे पहले स्कार्पियो को घटनास्थल से हटाकर बजरमरूआ गांव में छिपा दिया गया था। रिखिया थाना के एसआइ शुभम कुमार गोप ने घटनास्थल पर मामले की जानकारी ली। उधर, घटना की जानकारी एसपी सुभाष चंद्र जाट को भी दी गई। एसपी को रिखिया थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि वह अभी तक घटनास्थल नहीं पहुंचे हैं। इस पर एसपी ने थाना प्रभारी को जमकर फटकारते हुए तुरंत घटनास्थल जाकर सभी वाहनों को जब्त करने का निर्देश दिया। इसके बाद थाना प्रभारी अमित कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और बजरमरूआ गांव में छिपाई गई दुर्घटनाग्रस्त स्कार्पियो को बरामद किया। लगभग चार बजे एसडीपीओ पवन कुमार भी पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.