आपके ध्यानार्थ : सरकारी ट्रैक पर भारत में शुरू हो गई प्राइवेट ट्रेन, 2 साल की…

Government track, Private train : देखिए, सुनिए और जानिए। भारत में पहली बार सरकारी ट्रैक पर प्राइवेट ट्रेन शुरू हो गई है। भारत गौरव योजना (Bharat Gaurav Scheme) के तहत देश की पहली प्राइवेट ट्रेन को कोयंबटूर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इंडियन रेलवे ने ट्रेन को दो साल की लीज पर प्राइवेट सर्विस प्रोवाइडर को दिया है। यह ट्रेन महीने में तीन बार संचालित होगी। दक्षिण रेलवे के मुख्य जन संपर्क अधिकारी बी गुगनेसन के बताया कि ट्रेन 14 जून को कोयंबूट नॉर्थ से शाम 6 बजे रवाना हुई। 16 जून को सुबह 7.25 मिनट पर शिरडी के साई नगर पहुंचेगी। ट्रेन में एक साथ 1500 लोग सफर कर सकते हैं।

ट्रेन में 20 कोच का इंतजाम

बी गुगनेसन ने बताया कि रेलवे ने ट्रेन को एक सर्विस प्रोवाइडर को 2 साल के लीज पर दिया है। सर्विस प्रोवाइडर ने कोच की सीटों का नवीकरण किया है। हर महीने तीन यात्राएं की जाएंगी। इसमें फर्स्ट, सेंकड व थर्ड कैटेगरी के एसी कोच और स्लीपर कोच सहित 20 कोच हैं।

शिरडी पहुंचने के बाद 1 दिन का ब्रेक

शिरडी पहुंचने के बाद ट्रेन एक दिन का ब्रेक लेगी। इसके बाद शुक्रवार को साईं नगर से अपनी यात्रा दोबारा शुरू करेगी। वह शनिवार को दोपहर 12 बजे कोयंबटूर नॉर्थ पहुंचेगी। शिरडी पहुंचने से पहले ट्रेन तिरुपुर, इरोड, सेलम, जोलारपेट, धर्मावरा, मंत्रालयम रोड और वाडी में रुकेगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.