Petrol की तुलना में सस्ती हैं CNG कारें, 4 लाख से भी कम कीमत पर…

Big Discount On CNG Cars, Cheaper than Petrol Cars, Available on less than 4 lakhs

अब ई-कारो और CNH कारों का जमाना आ गया है। पेट्रोल और डीजल के चढ़ते दामों के कारण ऐसी कारों पर खर्च काफी बढ़ गया है, इसलिए लोगों की पसंद और सुविधा की चाहत में परिवर्तन देखा जा रहा है। काफी लंबे समय से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हुए हैं। महंगे पेट्रोल-डीजल के कारण लोग अब सीएनजी कारें खरीद रहे हैं। पेट्रोल के मुकाबले सीएनजी सस्ती है। साथ ही सीएनजी कारें पेट्रोल की तुलना में अधिक माइलेज देती हैं। अब जानते हैं सीएनजी कारों की कीमतें और उन पर मिल रहा डिस्काउंट।

सीएनजी कारों के दाम

इस समय देखा जाए तो सीएनजी भी काफी महंगी है। कई शहरों में इसके रेट 80 रुपये प्रति किलो से ज्यादा हो गए हैं। इसके बावजूद  यह पेट्रोल से कम कीमत पर उपलब्ध है। ऐसा इसलिए क्योंकि बहुत से शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा की कीमत पर मिल रहा है।

मारुति ऑल्टो सीएनजी

मारुति ऑल्टो सीएनजी की शुरुआती कीमत 3.39 लाख रु है, जबकि इस कार का अधिकतम रेट 5.03 लाख रु है। ये रेट एक्स-शोरूम दिल्ली का है। इस कार पर 36000 रु तक की छूट मिल रही है। मारुति के दावे के मुताबिक ऑल्टो का सीएनजी मॉडल 31.59 किलोमीटर तक का माइलेज देने की क्षमता रखता है। ये कार 796 सीसी के इंजन से लैस है, जो 35.3 किलोवाट पावर और 69 एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट कर सकती है।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो सीएनजी

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो सीएनजी की शुरुआती कीमत 4.25 लाख रु है, जो 6.10 लाख रु तक जाती है। ये कार 31.2 किमी का माइलेज दे सकती है। एस-प्रेसो 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन से लैस है, जो 59 पीएस पावर और 78 एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस कार पर अधिकतम 56000 रु तक का डिस्काउंट मिल रहा है।

मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी

मारुति की सेलेरियो की कीमत 5.25 लाख रु से 7 लाख रु तक है। ये कार 35.6 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देने की क्षमता रखती है। ये कार 998 सीसी के इंजन से लैस है। ये इंजन जो 57 एचपी की पावर और 82.1 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

टाटा टियागो सीएनजी

टाटा टियागो पर 25 हजार रु की छूट दी जा रही है। इसने इस कार का सीएनजी वर्जन इसी साल पेश किया था। कंपनी की ये कार कुल 5 वेरिएंट में सीएनजी किट के साथ आती है। टाटा टियागो की शुरुआती कीमत 6.30 लाख रुपये और अधिकतम 7.82 लाख रुपये है। यह कीमतें एक्स शोरूम, दिल्ली की हैं। ये कार 26 किमी से अधिक का माइलेज दे सकती है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *