BIG REVEAL : OYO HOTEL के कमरों में हिडन कैमरा लगाकर कपल का अंतरंग वीडियो बना लेता था यह गिरोह, इसके बाद….

National news, Delhi NCR news : दिल्ली- एनसीआर में पुलिस ने एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया (BIG REVEAL) है। यह गिरोह शहर में ओयो (OYO HOTEL) में कमरा बुक कराकर वहां चुपके से हिडन कैमरा लगा देता था और कमरे में ठहरने वाले कपल सहित अन्य लोगों की निजी तस्वीरें और वीडियो (video)  लेकर उसे सोशल मीडिया (social media) पर वायरल (viral) करने की धमकी देकर पैसे वसूलता था। ऐसे ही कपल को ब्लैकमेल करने वाले विष्णु सिंह और अब्दुल वहाव को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों के मोबाइल से भी कुछ अहम जानकारियां भी मिली हैं। आरोपितों का एक सहयोगी सौरभ फरार है। उसे पुलिस गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है।

और 15 होटलों में हिडन कैमरा लगाने की थी तैयारी

कपल को ब्लैकमेल (blackmail) करने वाले आरोपितों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि इन लोगों ने दिल्ली और एनसीआर और 15 प्रमुख होटलों ( hotels) में कमरा बुक कराकर वहां हिडन कैमरा लगाने की योजना बनाई थी। इन होटलों में युवतियों और महिलाओं के साथ आने वाले वीआइपी लोगों की लिस्ट (VIP persons) भी बनाई जा रही थी, ताकि निजी तस्वीरें और वीडियो के आधार पर उन्हें ब्लैकमेल कर धन की उगाही की जा सके। मामले का भंडाफोड़ होने के बाद एडीसीपी साद मियां खां ने बताया कि कई बड़े होटलों में कैमरा लगाने से पहले ही बदमाशों को दबोच लिया गया है। आरोपितों के बैंक खातों की भी जांच जारी है। 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक से कपल को तलाशा 

इस मामले में कोतवाली प्रभारी विजय कुमार ने बताया कि कपल का नाम और पता हासिल करने के लिए आरोपित संबंधित होटल में गए। रिसेप्शन (hotel reception) पर जाकर कपल का रजिस्टर में नाम देखा। इसके बाद दोनों का नाम फेसबुक (Facebook) पर सर्च किया। कपल के नाम के कई व्यक्ति फेसबुक (Facebook) पर मिले, ऐसे में आरोपितों ने चेहरे का मिलान कर उनके फेसबुक (Facebook) पर वीडियो भेजा और एक लाख 50 हजार रुपये की मांग की। इसके बाद रकम का दायरा बढ़ता गया। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *