Big success of DRI team : मुंबई एयरपोर्ट पर यात्री से 80 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, केरल निवासी से पूछताछ में जुटी डीआरआई की टीम

Mumbai, Maharashtra news : मादक पदार्थ की बरामदगी में डीआरआई की टीम को बड़ी सफलता मिली है।  गुरुवार को मुंबई एयरपोर्ट पर राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की टीम ने एक यात्री के पास से 16 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 80 करोड़ रुपये आंकी गई है। फिलहाल डीआरआई की टीम गिरफ्तार किये गए केरल निवासी बीनू पाल से कड़ी पूछताछ कर रही है।

अमेरिका से किसी ने दी थी यह जानकारी

मिली जानकारी के अनुसार 16 किलोग्राम हेरोइन के साथ एक व्यक्ति के मुंबई एयरपोर्ट पर आने की सूचना अमेरिका से मिली थी। इसी आधार पर डीआरआई की टीम ने एक यात्री को जांच के लिए रोका और उसके बैग की तलाशी ली। इस दौरान यात्री के बैग में विशेष तरीके से छिपाई गई हेरोइन पाई गई, जिसे जब्त करके डीआरआई टीम ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। डीआरआई के अनुसार गिरफ्तार किये गए व्यक्ति का नाम बीनू जॉन है। वह केरल का रहने वाला है। उसने डीआरआई को बताया कि एक विदेशी नागरिक ने उसे यह हेरोइन भारत ले जाने के लिए बतौर कमीशन एक हजार अमेरिकी डॉलर दिए थे। पूछताछ के क्रम में बीनू जान ने अपने कुछ सहयोगियों के नाम भी बताए हैं। अब डीआरआई की टीम यह भी पता लगा रही है कि क्या जॉन इससे पहले भी भारत में ड्रग्स तस्करी में शामिल रहा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.