छात्रों के विरोध को समझे CM नीतीश, पुराने पैटर्न पर ही अब होगा BPSC PT एग्जाम, 1 दिन होगी परीक्षा

Bihar News  : बिहार के चीफ मिनिस्टर (CM) नीतीश कुमार पब्लिक सर्विस कमीशन की PT परीक्षा को लेकर छात्रों के विरोध को अंततः समझे और अधिकारियों के साथ 1 सितंबर को तत्काल बैठक कर यह तय किया कि पुराने पैटर्न पर ही परीक्षा ली जाएगी और यह परीक्षा एक ही दिन होगी।  पिछले कई दिनों से छात्र नए पैटर्न का विरोध कर रहे थे।

संबंधित उच्च अधिकारियों के साथ की बैठक

आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार ने बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों की समस्या पर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद के साथ बैठक की, जिसमें पुराने पैटर्न पर ही परीक्षा लेने का फैसला हुआ। बैठक में बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने पूरी स्थिति से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्होंने सभी जिलाधिकारी और क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ विमर्श किया है और इस संदर्भ में निर्णय लिया गया है कि बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा पूर्व की तरह एक दिन और एक पाली में ही ली जाएगी।

लागू किया गया था परसेंटाइल सिस्टम

गौरतलब है कि बीपीएससी के प्रारंभिक परीक्षा में परसेंटाइल सिस्टम लागू करने और 2 दिन परीक्षा आयोजित करने को लेकर छात्र लगातार विरोध कर रहे हैं। छात्रों ने बुधवार को इसको लेकर जमकर हंगामा मचाया था और पुराने पैटर्न पर ही परीक्षा कराने की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया था। इस दौरान पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी थी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.