नीतीश कुमार 24 अगस्त को हासिल करेंगे विश्वास मत, कैबिनेट की पहली बैठक में फैसला, विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ…

Bihar News : 10 अगस्त को आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद  नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के साथ कैबिनेट की पहली बैठक की। इस बैठक में फैसला लिया गया कि 24 अगस्त को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाएगा और इसमें सरकार विश्वास मत हासिल करेगी। नयी सरकार ने 24 और 25 अगस्त को दो दिनों का सत्र आहूत किया है। अब राज्यपाल को इससे संबंधित जानकारी भेजने की प्रक्रिया है। राज्यपाल की मंजूरी मिलने के बाद 24 अगस्त को विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित होना है। 

मौजूदा विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ चलाया जाएगा अविश्वास प्रस्ताव

मौजूदा विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के खिलाफ जो अविश्वास प्रस्ताव लाने की सूचना दी गई है, उस मामले में अब इसी सत्र के दौरान चर्चा होनी है। अविश्वास प्रस्ताव अगर पारित हो जाता है, तो विजय कुमार सिन्हा को स्पीकर की कुर्सी छोड़नी होगी। हालांकि ज्यादा संभावना इस बात की है कि विजय कुमार सिन्हा अपने पद से पहले ही इस्तीफा दे देंगे। हालांकि इस विशेष सत्र के दौरान जहां एक तरफ सरकार बहुमत साबित करेगी तो वहीं दूसरी तरफ नए स्पीकर का चुनाव भी होना है।

शपथ लेने के बाद तेजस्वी ने की है बड़ी घोषणा

इससे पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद ही बड़ी घोषणा की है। डिप्टी सीएम ने कहा अगले एक महीने में राज्य के गरीबों और युवाओं को बंपर रोजगार दिया जाएगा। यह रोजगार इतना भव्य होगा, जैसा किसी और राज्य में अब तक नहीं हुआ है। इससे पहले तेजस्वी ने कहा कि बिहार ने वह किया है, जिसे देश को जरूरत थी। हमने उन्हें एक रास्ता दिखाया है। हमारी लड़ाई बेरोजगारी के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गरीबों और युवाओं के दर्द को महसूस करते हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.