अजब यूनिवर्सिटी, गजब कारनामा : स्टूडेंट के एडमिट कार्ड पर लगा दिया गवर्नर का फोटो, हंगामा होने पर…

Bihar News  : बिहार के दरभंगा में स्थित ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (LNMU) इन दिनों अपने एक कारनामे को लेकर चर्चा में है। मामला कुछ यूं है कि विवि ने लापरवाही की हदें पार कर दी। राज्यपाल को ही परीक्षार्थी बना डाला। जी हां, बिहार के महामहिम फागू चौहान का फोटो एक परीक्षार्थी के एडमिट कार्ड पर छाप दिया है। फोटो ग्रेजुएशन थर्ड ईयर के प्रवेश पत्र में लगा है। यह एडमिट कार्ड अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। किरकिरी झेलने के बाद अब इस प्रकरण पर विवि की ओर से सफाई आई है। हालांकि दुख जताते हुए विवि के रजिस्ट्रार ने इसके गलती के पीछे साइबर कैफे और छात्रों की बदमाशी का अंदेशा जताया है।

 रजिस्ट्रार ने जताया आश्चर्य

विवि की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। वायरल हो रहे एडमिट कार्ड की पुष्टि खुद यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ. मुश्ताक अहमद ने भी की है। प्रवेश पत्र पर महामहिम की तस्वीर चिपकाए जाने पर रजिस्ट्रार ने आश्चर्य जताया। आरोप लगाया और कहा कि पूरा फॉर्म छात्रों द्वारा ही भरा जाता है, ऐसे में ऐसी स्थिति पैदा करना छात्रों का काम है या यह अक्सर साइबर कैफे के लोगों की बदमाशी के कारण भी होता है, ताकि विश्वविद्यालय को बदनाम किया जाए।

इन्क्वायरी के बाद होगा एक्शन

 रजिस्ट्रार ने यह भी स्वीकार किया कि इसमें विश्वविद्यालय की भी गलती है और परामर्श के बाद निर्णय लिया जाएगा,ताकि भविष्य में ऐसी गलती न हो। उन्होंने बताया कि छात्र लाखों में हैं, ऐसे में सभी की तस्वीर को ध्यान से देखना और पहचानना संभव नहीं है। टेक्नोलॉजी के जरिये एक साथ लाखों एडमिट कार्ड अपलोड किए जाते हैं, जिसमें कभी-कभी ऐसी खामियां आ जाती हैं। इस मामले में उन्होंने बताया कि जिस छात्र के प्रवेश पत्र पर महामहिम की तस्वीर मिली है, उस छात्र को नोटिस भेजकर बुलाया जाएगा और पूछताछ की जाएगी। जो भी गलती करेगा उसके खिलाफ सख्त Action होगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *