… और चलते-चलते यात्रियों से भरी Bus में अचानक लग गई आग, तत्काल ड्राइवर की सूझबूझ ने बचा लिया…

Bihar News  : बिहार की राजधानी पटना में 28 अगस्त को गाय घाट ओवरब्रिज पर चलते-चलते अचानक यात्रियों से भरी एक बस में आग लग गई। बस में करीब 40 यात्री (Passengers) सवार थे। घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। हालंकि चालक (Driver) और उपचालक (Deputy driver) की सूझबूझ से सभी यात्रियों की जान बच गई।

बैटरी में शार्ट सर्किट के कारण लगी आग

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यात्रियों को लेकर एक प्राइवेट बस हाजीपुर से पटना आ रही थी। इसी दौरान गायघाट ओवर ब्रिज के पास बस में अचानक आग लग गई। बस में आग बैटरी में शार्ट-सर्किट (Short circuit) के चलते लगी। बस में धुआं उठते देख ड्राइवर ने बस को रोक दी और उपचालक ने भी यात्रियों को बस से बाहर निकाल दिया।

फायर ब्रिगेड ने की कड़ी मशक्कत 

 घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पटना फायर ब्रिगेड की टीम ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। बताया गया है कि फायर ब्रिगेड टीम के पहुंचने से पहले ही बस बीच सड़क पर धू-धूकर जलकर राख हो गई। पूरे मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि गायघाट ओवर ब्रिज के बीचो-बीच एक बस में आग लगने की सूचना मिली थी। बस हाजीपुर से पटना की तरफ आ रही थी। बस में आग बैटरी में शॉर्ट सर्किट से लगी थी। ड्राइवर ने बस को ओवर ब्रिज के किनारे रोककर सभी यात्रियों को बाहर निकाल दिया था, इस वजह से बड़ा हादसा टल गया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *