… और पटना साहिब गुरुद्वारे में सेवादार ने ही दान पेटी से कर ली चोरी, जत्थेदार ने…

Bihar News  : बिहार की राजधानी पटना के पटना साहिब गुरुद्वारा में 28 अगस्त को एक सेवादार द्वारा दान पेटी से पैसा चोरी (Theft) करने का मामला सामने आया है। उसे रंगे हाथ (Red handed) पकड़ लिया गया। प्रबंधन कमेटी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सेवादार को चौक थाना के हवाले कर दिया। घटना के बाद तख्त श्री हरमंदिर में अफरा तफरी का माहौल बन गया। चौक थाना प्रभारी गौरीशंकर गुप्त ने बताया कि इस मामले में फिलहाल उन्हें कोई लिखित आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। आरोपी (Accused) पुलिस हिरासत (Police custody) में है।

एक लाख रुपये की चोरी

पटना साहिब गुरुद्वारा से मिली जानकारी के अनुसार, गुरुद्वारा के सहायक लेखापाल द्वारा दानपात्र के रुपये गिने जा रहे थे। बताया जा रहा है कि इसी क्रम में गुरुद्वारा के एक सेवादार जगराज सिंह ने गिनती के दौरान लोगों से नजर छुपा कर लगभग एक लाख रुपये अपने पॉकेट में चुरा लिया। यह मामला  सीसीटीवी कैमरे में स्थिति कैद हो गया। बताया जा रहा है कि जगराज सिंह द्वारा चोरी किए जा रहे रुपये का सीसीटीवी फुटेज किसी जत्थेदार ने देख लिया और इसकी सूचना प्रबंधन कमेटी को दी।

नहीं प्राप्त हुई है लिखित Complaint

प्रबंधन कमेटी ने सेवादार जगराज सिंह को पकड़ कर जब उसकी जांच की तो उसके पॉकेट से चोरी किए रुपये बरामद हुए। घटना के बाद प्रबंधन कमेटी ने इस बात की सूचना चौक थाना प्रभारी को दी। सूचना मिलते ही चौक थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपित सेवादार को हिरासत में ले लिया है। इस मामले को लेकर चौक थाना प्रभारी गौरीशंकर ग्रुप से बात करने पर उन्होंने बताया कि प्रबंधन कमेटी द्वारा अभी तक कोई लिखित आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *