ऊपर लाल-लाल सेब और नीचे ‘रेड वाटर’, समझ गए न मतलब, बिहार में शराब की तस्करी का ऐसा तरीका…

Bihar News  : बिहार में शराबबंदी लागू है और शराब की तस्करी भी नहीं रुक रही है। यही हाल गुजरात का भी है, जहां वर्षों पहले से शराबबंदी लागू है, मगर शराब की बिक्री बेधड़क होती है।  शराब की तस्करी का ताजा मामला मुजफ्फरपुर का है। जिले के सदर थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बीबीगंज में लावारिस स्थित में सेब लोडेड पिकअप से 60 कार्टन विदेशी शराब जब्त की है। इसकी कीमत करीब 10 लाख रुपये बताई जा रही है। तीन दिनों से पिकअप बीबी गंज में खड़ी थी। उस पर से आधा दर्जन से अधिक कार्टन सेब लोड था। इसकी आड़ में शराब को छिपाया गया था। मतलब लाल-लाल सेब के नीचे छुपाकर रेड वाटर की तस्करी। इसे लेकर सदर थाने की पुलिस ने अज्ञात और पिकअप पर अंकित रजिस्ट्रेशन नंबर के धारक के खिलाफ एक्साइज एक्ट में केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

पिकअप में विशेष प्रकार का स्विच

छानबीन के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि पिकअप में एक विशेष तरह का स्विच लगा रखा था। इससे वह स्टार्ट नहीं हो रहा था। उसे विशेष स्विच को चोर स्विच भी कहा जाता है। लेकिन, सदर थाना पर प्रतिनियुक्त एकचालक चोर स्विच के लॉक को तोड़कर उसे थाना लाया। सदर थाने की पुलिस का कहना है कि पिकअप लावारिस हालात में बरामद किया गया है। उसपर शराब लोड था। पिकअप और शराब को जब्त कर शराब माफिया की पहचान की जा रही है।

स्थानीय धंधेबाज की संलिप्तता

थानेदार सत्येंद्र मिश्रा ने बताया कि इस पिकअप को स्पेशल तरीके से शराब ढोने के लिए बनाया गया था। एक चोर स्विच लगाया गया था। इससे कोई भी व्यक्ति इसे आसानी से स्टार्ट नहीं कर सकता है। छानबीन में स्थानीय धंधेबाज़ की संलिप्ता सामने आई है। उसका पता कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *