परीक्षा के दौरान हिजाब हटाने को कहा गया तो भड़क गईं छात्राएं, इसके बाद…

Bihar News, Muzaffarpur, Sent up Exam, MDDM, Hijab, Too Much Crying  on Removing Issue : बिहार में मुजफ्फरपुर के एक कॉलेज में 16 अक्टूबर  को परीक्षा के दौरान हिजाब हटाने को लेकर जमकर हंगामा हुआ। प्रिंसिपल ने बताया कि कॉलेज में सेंट अप परीक्षा चल रही थी। परीक्षा में कुछ लड़कियां हिजाब पहने बैठी थीं। शिक्षक को उन लड़कियों के ब्लूटूथ डिवाइस पहने होने का शक हुआ। इस पर उन्होंने छात्राओं को हिजाब हटाकर कान दिखाने को कहा। इस पर लड़कियां भड़क गईं और परिजन को बुला लिया।

छात्राओं ने लगाया यह आरोप

छात्राओं ने आरोप लगाया कि शिक्षक ने जबरन हिजाब हटाने को कहा, उन्हें देशद्रोही बताया और पाकिस्तान जाने को कहा। हंगामा होने पर पुलिस भी पहुंची। बाद में प्रिंसिपल ने लड़कियों को समझाया और मामला शांत कराया। मामला महंत दर्शन दास महिला कॉलेज (MDDM) का है। सूचना मिलने पर मिठनपुरा पुलिस के थानेदार श्रीकांत प्रसाद सिन्हा मौके पर महिला सिपाहियों को लेकर पहुंचे। छात्राओं को समझाने की कोशिश की। वे लोग पुलिस से भी जमकर उलझीं और खूब वाद विवाद हुआ। कुछ देर बाद कॉलेज की प्राचार्या डॉ. कनु प्रिया पहुंचीं। उन्होंने किसी तरह सभी को समझाकर शांत कराया। छात्राएं शांत हुई। फिर एग्जाम देकर वहां से चुपचाप बाहर निकल गईं।

जानिए क्या है पूरा मामला 

कॉलेज की छात्रा अदिवा ने बताया कि कॉलेज में सेंट अप परीक्षा ली जा रही थी। इसी दौरान कुछ छात्राएं हिजाब पहनकर परीक्षा देने पहुंचीं। क्लास रूम में शिक्षक रवि भूषण ने उन्हें कहा की ब्लूटूथ लगाकर आई हो, हिजाब हटाओ। छात्राओं ने कहा कि आप महिला गार्ड को बुला लीजिए और जांच कर लीजिए। अगर कोई भी आपत्तिजनक सामान निकला तो वे लोग बिना परीक्षा दिए चली जाएंगी। छात्राओं का आरोप है कि शिक्षक ने उनकी बात नहीं मानी। कहने लगे की हिजाब हटाकर फेंक दो।

मामले को जबरन धर्म से जोड़ रही हैं छात्राएं : प्रिंसिपल

कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ कनुप्रिया ने कहा कि ये सब माहौल खराब करने की एक साजिश है। कॉलेज का इतिहास काफी पुराना है। सभी इंटर की छात्राएं हैं। इन लोगों को मोबाइल हटाने और ब्लूटूथ हटाने को कहा गया था। लेकिन, इन्होंने इसे अलग इश्यू बना लिया और धर्म से जोड़कर विवाद करने लगीं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.