खेत में काम कर रही महिला के सामने अचानक आ गया बाघ, इसके बाद जो हुआ …

Bihar News : Valmiki Tiger Reserve वन प्रमंडल दो तहत हरनाटांड़ वन क्षेत्र के बैरिया काला गांव में एक दुखद घटना सामने आई है। गांव के पास ही धान के खेत में काम कर रही एक महिला के सामने वन क्षेत्र से निकलकर अचानक एक बाघ आ गया। महिला पर हमला कर बाघ ने उसे मार डाला। मृतका की पहचान बैरिया काला गांव निवासी गुदराम महतो की 40 वर्षीय पत्नी गुलबदनी देवी के रूप में की गई है। मामले की सूचना मिलते ही लौकरिया थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई थी तथा वन विभाग की टीम का इंतजार की जा रही थी।

आक्रोश में ग्रामीण, 2 माह में 2 मौत

घटना को लेकर बैरिया काला गांव के लोगों आक्रोशित हो गए हैं। विरोध करते हुए लोगों ने बताया कि बैरिया काला गांव सरेह में दो माह के अंदर बाघ के हमला में दो लोगों की मौत हो गई है। इसके बावजूद वन विभाग की ओर से वनकर्मियों की कोई भी पेट्रोलिंग नहीं कराई जाती है। बैरिया काला गांव व सरेहों में आए दिन बाघ की चहलकदमी होते रहता है। जिससे लोगों में डर का माहौल बना होता है। लेकिन ,वन विभाग की ओर से घटना के बाद एक दो दिनों तक पेट्रोलिंग करा कर बंद कर दिया जाता है।

वन विभाग ने कहा, बस्ती में लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई

इस संबंध में वीटीआर के वन संरक्षक सह क्षेत्र निदेशक डॉ. नेसामणी के ने बताया कि हरनाटांड़ वन क्षेत्र के बैरिया काला सरेह में बाघ के हमला में महिला की मौत की सूचना मिली है। सूचना को गंभीरता से लेते हरनाटाड़ वन क्षेत्र अधिकारी के नेतृत्व में वन कर्मियों की टीम को घटनास्थल पर भेजा गया है तथा घटना की जांच करने के लिए बोला गया है। निदेशक ने बताया कि गश्ती में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.