नीतीश ने CM और तेजस्वी ने डिप्टी CM की ली शपथ, ओथ के बाद तेजस्वी ने ‘चाचा’ के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

Result of Bihar Politics : 9 अगस्त को नीतीश कुमार ने एनडीए से रिश्ता तोड़ा और इस्तीफा दिया। इसके तुरंत बाद आरजेडी और महागठबंधन के अन्य दलों के साथ मिलकर कर नयी सरकार बनाने का दावा पेश किया। 10 अगस्त को नीतीश कुमार ने 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। पटना स्थित राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान ने दोपहर 2 बजे उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। उनके साथ राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। वह दूसरी बार राज्य के डिप्टी सीएम बने हैं। महागठबंधन की नयी सरकार में मंत्रिपरिषद का गठन बाद में किया जाएगा। शपथ लेने के बाद तेजस्वी यादव ने ‘चाचा’ नीतीश के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

राबड़ी देवी सहित महागठबंधन के दलों के बड़े नेता शपथ ग्रहण में हुए शामिल

राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार के कई सदस्य मौजूद रहे। पूर्व सीएम राबड़ी देवी, उनके बेटे तेज प्रताप यादव, तेजस्वी यादव की पत्नी समेत आरजेडी महागठबंधन में शामिल अन्य दलों के कई बड़े नेता शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे।

विपक्ष मजबूत होगा : नीतीश 

शपथ ग्रहण के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की जनता नई सरकार से बहुत खुश हैं। 2020 का जो चुनाव हुआ जेडीयू के साथ गलत व्यवहार हुआ। हमारी पार्टी के विधायक बोलते रहे लेकिन कि बीजेपी का साथ छोड़ दिया जाए। आखिरकार हमने बीजेपी का साथ छोड़ दिया। नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि विपक्ष खत्म हो जाएगा, लेकिन अब हम भी विपक्ष में आ गए हैं। विपक्ष और मजबूत होगा।

प्रधानमंत्री पद की पर क्या बोले नीतीश

नीतीश कुमार ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी पार्टियां एकजुट होंगी। बीजेपी ने 2014 में जैसा प्रदर्शन किया था, वो 2024 में बरकरार नहीं रख पाएगी। जब नीतीश कुमार से 2024 में विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे, तो उन्होंने कहा कि यह अभी तय नहीं हुआ है और उनकी ऐसी कोई मंशा नहीं है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.