Instant Action : भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी ड्रोन को BSF के जवानों ने इस तरह किया धराशायी, इसके बाद…

Breaking, National News, Punjab, Pakistani drone entered in Indian territory, BSF jawans made it destroyed : बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स यानी सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पाकिस्तान की नापाक साजिश को एक बार फिर नाकाम कर दिया है। बीएसएफ जवानों ने पंजाब के फिरोजपुर की भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय क्षेत्र में घुसे एक ड्रोन को मार गिराया है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है। 

ड्रोन पर की ताबड़तोड़ फायरिंग

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि 8 नवंबर को रात 11.25 बजे बीएसएफ के जवानों ने फिरोजपुर सेक्टर के गंडू गांव में भारत पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से आते एक ड्रोन की आवाज सुनी। घुसपैठ को विफल करने के प्रयास में बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। इसके बाद पूरे इलाके में तलाशी ली गई, जहां गोलीबारी में नीचे गिरे हेक्सा-कॉप्टर (ड्रोन) को बरामद किया गया।

कार्यवाही को 136 जवानों ने दिया अंजाम

इस पूरी कार्यवाही को बीएसएफ की 136 सीमांत बटालियन ने अंजाम दिया। घटना के बाद इलाके की घेराबंदी कर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई और आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, ताकि ड्रोन से लाए गए किसी भी संदिग्ध सामग्री को बरामद किया जा सके। गौरतलब है कि पिछले महीने 14 अक्टूबर को गुरदासपुर सेक्टर, 16 और 18 अक्टूबर को अमृतसर सेक्टर में भी इसी तरह बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *