Business World : अब जल्द ही एक और बड़ी कंपनी का मालिक बनने जा रहे मुकेश अंबानी, दीपावली तक नयी डील…

Business  Resonance : इंडिया की सबसे बड़ी मार्केट कैप वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी ने रिटेल क्षेत्र में बिजनेस को नया मुकाम देने के लिए एक और बेहतर कदम आगे बढ़ाया है। उन्होंने केरल की इलेक्ट्रॉनिक्स और ग्रोसरी रिटेल चेन बिस्मी को खरीदने की तैयारी लगभग पूरी कर ली है। 

दीपावली तक पूरा हो सकता है Process 

गौरतलब है कि दुनिया के दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी ने बीते दिनों उन्होंने दो बड़े सौदे किए हैं और अब वह एक और कंपनी को अपने विस्तार के पोर्टफोलियो में जोड़ने वाले हैं। बिस्मी के केरल में 30 बड़े फॉर्मेट स्टोर संचालित होते हैं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस सौदे पर मुहर दीपावली तक लग सकती है। इस अधिग्रहण के बाद रिलायंस रिटेल क्षेत्र में और बिजनेस फैला सकता है।

जानें कितने का है सौदा 

चलिए, अब जानते हैं कितने में तय हुई है डील। मुकेश अंबानी ने केरल के जिस कंपनी के साथ डील किया है, उसका नाम बिस्मी है। इस कंपनी के मालिक केरल के उद्योगपति वीए अजमल है। अभी फिलहाल अजमल बिस्मी के मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में इस कंपनी की बागडोर संभाले हुए हैं। रिलायंस का रिटेल बिजनेस बढ़ाने के लिए उन्होंने केरल की इलेक्ट्रॉनिक्स और ग्रोसरी रिटेल चेन बिस्मी को खरीदने की तैयारी कर ली है। रिलायंस इंडस्ट्रिज इस डील को पूरा करने के बेहद करीब है।

800 करोड़ रुपये का राजस्व 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बिस्मी का राजस्व लगभग 800 करोड़ रुपये का है। बिस्मी अंबानी से 600 करोड़ रुपये वैल्यूएशन की मांग कर रही है। डिल को लेकर बात चल रही है। दोनों कंपनियों के बीच डील जल्दी ही फाइनल हो सकती है। अभी कंपनियों ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.