देवघर हवाई अड्डे से जबरन विमान उड़ाने की अनुमति लेने के मामले में निशिकांत, मनोज तिवारी और कपिल मिश्रा समेत नौ लोगों पर केस दर्ज 

Jharkhand news : गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दुबे, उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सांसद और भोजपुरी गायक मनोज तिवारी तथा भाजपा नेता कपिल मिश्रा समेत नौ लोगों के खिलाफ देवघर पुलिस ने कुंडा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। देवघर हवाई अड्डे पर तैनात डीएसपी सुमन की ओर से यह प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। इसमें आरोप लगाया गया है कि तीनों नेताओं और उनके साथ मौजूद लोगों ने  एयरपोर्ट में 31 अगस्त को शाम हो जाने के बाद भी एयर ट्रैफिक कंट्रोल के कर्मियों पर दबाव बनाकर नियम के खिलाफ प्लेन उड़ाने का क्लीयरेंस लिया। इस दौरान सभी ने हवाई अड्डे पर हंगामा भी किया। मामले में तीनों भाजपा नेताओं के अलावा एयरपोर्ट के निदेशक संदीप ढींगरा, मुकेश पाठक, देवता पांडेय, पिंटू तिवारी, चार्टर्ड प्लेन के पायलट व सांसद निशिकांत दुबे के दोनों पुत्रों को भी आरोपी बनाया गया है। 

सुरक्षा को नजरअंदाज किया गया

शिकायत में कहा गया है कि कम रोशनी व खराब मौसम में एटीसी क्लियरेंस संभव नहीं था। 31 अगस्त शाम 6:03 पर सूर्य अस्त हुआ था। उस दिन शाम 5:30 बजे तक ही देवघर से हवाई जहाज का संचालन हो सकता था। सांसद निशिकांत दुबे,मनोज तिवारी, निशिकांत दुबे के पुत्र सुरक्षा मानकों का उल्लंघन कर एटीसी में चले गए और रात्रि उड़ान सेवा नहीं होने के बाद भी यात्रियों की सुरक्षा को नजरअंदाज कर जबरन क्लियरेंस लिया। सीसीटीवी में उस दौरान एटीसी भवन में मुकेश, देवता पांडेय, पिंटू तिवारी भी दिखे। देवघर डीसी कार्यालय ने इस मामले से राज्य सरकार के उड्डयन विभाग को भी अवगत करा दिया है। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.