Chhath puja : मंत्री बादल पत्रलेख की पहल से दुधिया रोशनी से नहाया मत्स्य किसान प्रशिक्षण केन्द्र शालीमार परिसर, छठ व्रतियों को होगी सुविधा

Ranchi Jharkhand latest news : एचईसी परिसर स्थित मत्स्य किसान प्रशिक्षण केन्द्र (शालीमार, धुर्वा) में इस बार छठ पर्व पर छठव्रतियों के अलावा श्रद्धालुगण अद्भुत व आकर्षक दृश्यों का आनन्द ले सकेंगे। राज्य के कृषि, पशुपालन व सहकारिता मंत्री बादल की पहल पर ऐसा सम्भव हो सका है। परिसर में आकर्षक विद्युतीकरण राज्य सरकार द्वारा तालाब एवं जलाशय मत्स्य का विकास एवं जीर्णोद्धार योजना के तहत किया गया है। इसके तहत शालीमार परिसर स्थित तालाब के चारों ओर आकर्षक विद्युत सज्जा की गयी है। इससे मत्स्य प्रशिक्षण केन्द्र परिसर की शोभा बढ़ी है, वहीं विशेष रूप से छठव्रतियों को तालाब पर छठ व्रत करना काफी सुगम होगा। 

छठ व्रतियों को होगी आनंद की अनुभूति

कृषि और पशुपालन मंत्री बादल पत्रलेख।

गौरतलब है कि विभागीय मंत्री श्री बादल ने इसे गम्भीरता से लेते हुए निर्धारित समय के भीतर उक्त योजना को पूरा करने के लिए निर्देशित किया था। अब मत्स्य किसान प्रशिक्षण केन्द्र का पूरा परिसर दुधिया रोशनी से नहा रहा है। आकर्षक और भव्य विद्युत सज्जा लोगों के आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। मत्स्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक इस बार मत्स्य प्रशिक्षण केन्द्र, शालीमार स्थित तालाब में छठव्रतियों सहित श्रद्धालुओं को आकर्षक विद्युत सज्जा मंत्रमुग्ध कर देगी। वहीं, तालाब की साफ-सफाई भी पूर्व की अपेक्षा इस बार काफी बेहतर तरीके से करायी गयी है, ताकि छठव्रतियों को यहां पर छठ करने की एक सुखद अनुभूति हो। इस दिशा में मंत्री श्री बादल और मत्स्य निदेशालय के प्रयासों की चहुंओर सराहना की जा रही है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *