…और तेज रफ्तार Bus अचानक खड़े ट्रेलर से जा टकराई, मां-बेटा सहित 7 लोगों की गई जान, 12 से ज्यादा जख्मी…

Chhattisgarh News  : छत्तीसगढ़ के रायपुर से रेणुकूट जा रही तेज रफ्तार बस 12 सितंबर की सुबह हादसे का शिकार हो गई। कोरबा में बस अचानक सड़क किनारे खड़े ट्रेलर से जा टकराई। हादसे में मां-बेटा सहित 7 यात्रियों की मौत हो गई है। 12 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया है। अभी तक सभी मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। हादसा बांगो थाना क्षेत्र में हुआ है।

 टक्कर होते ही मची चीख-पुकार

टक्कर होते ही दुर्घटना स्थल पर चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोगों ने सुबह हादसा देखा तो पुलिस को सूचना दी। इसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया।  हादसे में 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। मृतकों में सीतापुर के घोंसू पंडरीपानी निवासी उषा लकड़ा (43) पत्नी अनिल कुमार लकड़ा, उनका 5 साल का बेटा रिलायंस लकड़ा, सीतापुर के चिड़ापारा निवासी अजय वरदान (40) और मैनपाट हाईस्कूल में टीचर सरगुजा के लुंड्रा निवासी रोहित सिंह (30) शामिल हैं।

हादसे के दौरान गहरी नींद में थे लोग

जानकारी के मुताबिक, रॉयल्स ट्रांसपोर्ट की लग्जरी बस स्लीपर कोच देर रात रायपुर से रेणुकूट के लिए निकली थी। बताया जा रहा है कि तड़के करीब 4 बजे बस कोरबा के पौड़ी उपरेड़ा में नेशनल हाईवे-130 पर पहुंची थी कि मड़ई के पास सड़क किनारे खड़े ट्रेलर से जा टकराई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस के परखच्चे उड़ गए। एक तरफ से बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे के दौरान लोग गहरी नींद में थे।

CM ने हादसे पर दुख व्यक्त किया

चीफ मिनिस्टर भूपेश बघेल ने कोरबामें हुई दुर्घटना में 7 लोगों की मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस घटना में मृतकों के परिवार जनों को आवश्यक सहयोग और घटना में घायलों के समुचित उपचार के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री बघेल ने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *