|

बाइक पर सवार था कोबरा, जानिए फिर क्या हुआ …

सामान्य तौर पर सांपों के देखते ही हमारे होश उड़ जाते हैं, चाहे वह विषैले हो अथवा नहीं। इससे हटकर अगर वह सांप कोबरा हो और आपके साथ आपकी बाइक पर सवार हो तो पसीने छूटेंगे ही। भुवनेश्वर के सदानगोई में शनिवार को कुछ ऐसा ही हुआ। एक बाइक में एक कोबरा किसी तरह जा घुसा। सुकांत नामक एक युवक अपनी  बाइक से कहीं जा रहा था कि नाग ने उसके पैर में डस लिया। मरता क्या नहीं करता, सर्पदंश से आहत सुकांत बाइक से कूद गया और उसकी बाइक गिर गई। इधर, सांप बाइक के ऊपर फन काढ़ कर फुंफकार मारने लगा। 

आंखों के सामने छाया अंधेरा, चिकित्सकों न बचाई जान

 घटना की जानकारी मिलने पर सुकांत के चचेरे भाई दिलीप सामंतराय उसे तत्काल दूसरी बाइक पर बिठाकर अस्पताल की ओर निकल पड़ा। वह थोड़ा ही आगे बढ़ा था कि सुकांत की आंखों के सामने अंधेरा छाने लगा, सिर चकराने लगा। उसकी यह हालत देख सुकांत घबरा गया। फिर एक आटो के सहारे उसे लेकर अस्पताल पहुंचा। खैर, चिकित्सकों के प्रयास से उसे नई जिंदगी मिल गई। 

चेन स्पोकेट में छिपा था तीन फुट लंबा  नाग

घटना के बाद सुकांत की मोटरसाइिकल घटना स्थल पर ही पड़ी रही। डर से कोई उसके पास फटक नहीं रहा था। हालांकि अबतक सांप बाइक में कहीं जा छिपा था। इस बीच किसी ने स्नेक हेल्पलाइन के जनरल एडिटर शुभेंदु मल्लिक को घटना की जानकारी दी। इसके बाद सर्प हेल्पलाइन के सदस्य सुशांत कुमार बेहरा मौके पर पहुंचे। इधर, पहले से ही सैकड़ों लोगों ने मोटरसाइकिल को घेर रखा था। सुशांत ने सबसे पहले मोटरसाइकिल की सीट खोली, फिर दोनों साइड पैनल और फिर कवर खोला, परंतु सांप का कहीं अता-पजा नहीं था। अंत में जब चेन स्पाकेट को खोला गया तो वह उसके अंदर फंसा था। स्नेक हेल्पलाइन के सदस्यों ने उसे काफी सावधानी से निकालने का प्रयास किया, परंतु वह उसी में उसी में फंस गया और उसकी आंत बाहर आ गईं। उसे बचाया नहीं जा सका।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.