Covid-19 Effect : चीन में तबाही मचा रहा कोविड-19, बीजिंग और शंघाई में सर्वाधिक असर, पार्क और म्यूजियम बंद, शापिंग माल और रेस्तरां में नो एंट्री 

Covid-19 Latest News : कोरोना के बढते मामलों के बीच चीन में सख्ती बरती जा रही। बीजिंग में पार्क, म्यूजियम बंद कर दिए गए हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार एक दिन में  28,217 नए मामले सामने आए है जबकी कोरोन से दो मौतें होने की खबर है। बताया जा रहा है कि मई के बाद मौत के मामले अब फिर से सामने आ रहे हैं। ये सारे केस रोकथाम के आभाव में तेजी से फैल रहे हैं। कोरोना के इन बढते मामलों ने चीन सरकार की चिंता बढ़ा दी है। कोविड-19 का सर्वाधिक असर बीजिंग और शंघाई में देखा जा रहा है।

कोविड नेगेटिव रिपोर्ट है तभी मिलेगी एंट्री

बीजिंग में प्रति दिन नये मामले सामने आने के बाद प्रशासन भी काफी सख्ती बरत रही हैं। बीजिंग में पार्क एवं म्यूजियम बंद कर दिए गए हैं।आम लोगों  को घरों में रहने का निर्देश दिया गया है और उन्हें सार्वजनिक भवनों में प्रवेश के समय कोविड का निगेटिव रिपोर्ट दिखाना पड़ रहा है । कोविड की जांच भी 40 घंटे तक ही वैलिड माना जा रहा है । 

शंघाई में शॉपिंग मॉल और रेस्तरां में नो एंट्री

कोविड  के मामले को देखते हुए शंघाई प्रशासन ने भी अगले 5 दिनों तक शहर में आने वाले लोग का शापिंग माल और रेस्तरां में एंट्री पर रोक लगा दिया है।  हालांकि उनकेआवागमन पर रोक नहीं है और कार्यालय भी खुले रहेंगे । 2.5 करोड़ जनसंख्या वाला यह शहर इससे पहले इसके पूर्व भी शंघाई प्रांत के 16 में से सात जिलों के कल्चरल एंड एंटरटेनमेंट सेंटर बंदकर दिए गए थे। कोविड के इन नये मामलों ने चीन के अर्थव्यवस्था के सामने नई परेशानी खड़ी कर  दी है इसे देखते हुए आने वाले समय में और भी कड़े प्रतिबंध लगाने की संभावना व्यक्त की जा रही है। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.