पुटकी कोलियरी में गार्ड व कर्मचारियों को बंधक बनाकर अपराधियों ने लूट लिया बीसीसीएल लोहा व केबल

धनबाद में अपराधियों ने रविवार की रात पुटकी कोलियरी में धावा बोलकर करीब एक लाख रुपए मूल्य का समान लूट लिया। आधी रात को दो दर्जन से ज्यादा अपराधियों ने सबसे पहले कोलियरी चानक पर तैनात सुरक्षा गार्डों पर हमला बोल दिया।सुरक्षा गार्ड, पंप ऑपरेटर और हाजरी कलर्क सहित अन्य कर्मचारियों को बंधक बना लिया। सभी को बत्ती घर में बंद कर दिया और लूट की घटना को अंजाम दिया।

20 से 25 की संख्या में थे अपराधी

बीसीसीएल कर्मियों ने बताया कि अपराधी 20-25 की संख्या में थे। सभी ने मुंह पर कपड़ा लपेट रखा था। सभी हरवे-हथियारों से लैस थे। विरोध करने पर मारपीट भी की गई। अपराधी अपने साथ मोटर लगा रिक्शा भी साथ लाए थे। घंटों लूट को अंजाम देते रहे। अपराधी मोटर लगे रिक्शा सामान लोड कर तीन-चार खेप ले गए। कोलियरी चानक के पास रखा चैनल,रेल पोल, ट्रॉली, मोटर, एचटी पंप केबल ज्वाइंटर, स्विच बोर्ड सहित अन्य लौह सामग्री की लूट होने की जानकारी मिली है। 

2 घंटे तक लूटपाट करते रहे लेकिन नहीं पहुंची पुलिस

जानकारी के मुताबिक अपराधी पुटकी स्थित एक लोहा गोदाम में सामान पहुंचा दिया है। कुछ अपराधी बंधकों के पास हथियार लेकर बैठे थे और विरोध या हल्ला करने पर जान से मार देने की धमकी दे रहे। दो घंटे से भी अधिक समय तक अपराधी पुटकी कोलियरी में रहे लेकिन एक बार भी पुलिस गश्ती टीम नहीं पहुंची। अपराधियों ने गार्ड दशरथ चौहान,गार्ड अमीर साव, गार्ड अमित कुमार, पंप ऑपरेटर सुरेश पासवान,पंप ऑपरेटर गोपाल मुंडा, पंप ऑपरेटर सुभाष कुमार, पंप ऑपरेटर सपन चौबे को बंधक बनाकर घटना को अंजाम दिया। लूटे गए सामानों की पूरी जानकारी अभी नहीं मिली है। प्रबंधन आकलन करने में जुटा है। खबर लिखे जाने तक थाने में मामला दर्ज नहीं किया गया था। मालूम हो कि 29 मई से बीसीसीएल ने सुरक्षा में लगी सीआईएसएफ को हटा लिया। 27 और 28 मई की रात भी अपराधियों ने कर्मियों को बंधक बनाकर केबल काट लिया था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.