Cyber fraud : सरकारी बैंक के खाते से जालसाजों ने उड़ाए 150 करोड़ रुपये, अधिकारियों के होश उड़े

Uttar Pradesh cyber fraud news : हजरतगंज में जिलाधिकारी आवास के पास स्थित सहकारी बैंक के खाते से जालसाजों ने करीब 150 करोड़ रुपये उड़ा दिए। मामले की जानकारी होते ही आलाधिकारियों के होश उड़ गए। उन्होंने आनन-फानन उच्चाधिकारियों को इस घटना से अवगत कराया। इसके बाद बैंक अधिकारियों ने इस मामले की जानकारी साइबर क्राइम मुख्यालय को दी।

बैंक अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध 

साइबर मुख्यालय के अधिकारियों के आदेश पर सोमवार को साइबर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। पूरे मामले में बैंक कर्मचारियों की भूमिका संदिग्ध है। मामले की जांच के लिए साइबर एक्सपर्ट की टीम को लगाया गया है। यह रुपया कई खातों में ट्रांसफर हुआ है। इसके बाद कुछ खाते की रकम भी फ्रीज की गई है। बैंक अधिकारी खाते की जांच कर रहे थे। इस बीच उन्हें यह जानकारी हुई। वह इसकी तहरीर लेकर हजरगंज कोतवाली पहुंचे। जहां से बताया गया कि मामला साइबर फ्राड से जुड़ा है। इसका मुकदमा विभूतिखंड एसटीएफ बिल्डिंग स्थित साइबर थाने में दर्ज होगा।

साइबर थाने में दर्ज हुई शिकायत

 सोमवार को अधिकारियों ने मामले की शिकायत साइबर थाने में की है। इसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया। साइबर क्राइम मुख्यालय के निर्देश पर कई टीमें जांच के लिए लगाई गई हैं। साइबर थाने की टीम ने बैंक की बीते कई दिनों की सीसी फुटेज भी कब्जे में ले ली है। फुटेज के आधार पर भी संदिग्धों की एक टीम पड़ताल कर रही है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *