|

धनबाद के अल्लाहरखा की चर्चा अब बॉलीवुड में भी, जानें 22 लाख के बकरे की खासियत

देश की कोयला राजधानी धनबाद का एक बकरा इन दिनों खूब सुर्ख़ियों में बना हुआ है। बकरे की चर्चा धनबाद से लेकर मायानगरी मुम्बई तक पहुंच गई है। इस बकरे की चर्चा पूरे झारखंड समेत अन्य राज्यों में हो रही है। बकरे के मालिक अली हुसैन के मुताबिक बॉलीवुड के तीन स्टार सलमान ,आमिर और शाहरुख खान के पास भी बकरे की खासियत की जानकारी मिली है। अब तक बकरे को खरीदने के लिए अंतिम बोली 22 लाख रुपए तक लग चुकी है। अब आप सोच रहे होंगे कि इस बकरे की खासियत क्या है।

बकरे पर अल्लाह और मुहम्मद लिखा है

दरअसस इस बकरे के शरीर पर अल्लाह और मुहम्मद लिखा हुआ है। मौलाना के द्वारा बकरे पर लिखे हुए अल्लाह और मोहम्मद के लिए उन्हें सर्टिफिकेट भी दिया गया है। धनबाद जिले के बाघमारा प्रखंड के सिंगड़ा पंचायत के रहने वाले अली हुसैन इस बकरे के मालिक हैं। अली हुसैन का कहना है कि जब वह बच्चा था तो उसने बेच दिया था, पर एक दिन सपना आया कि इस बकरे को पालन-पोषण करना चाहिए। इसके बाद फिर से इस बकरे को वापस ले आये, तब से इसके पालन-पोषण करने में लगे हैं।

काजू किशमिश के अलावा 2 लीटर दूध भी पीता है

बाद में मालूम चला कि बकरे के शरीर पर अरबी भाषा मे अल्लाह और मुहम्मद लिखा हुआ है। मौलाना ने इस बात की पुष्टि की है। मौलाना के द्वारा एक सर्टिफिकेट भी दिया गया है। सुबह में चना खिलाने के साथ ही इसकी दिन की शुरुआत होती है। कुट्टी-चोकर के अलावे ये बकरा रोज 2 लीटर दूध भी पीता है। इसे काजू और किशमिश भी खिलाया जाता है। बकरे की खासियत के कारण अब तक 22 लाख की बोली लग चुकी है। बकरे के मालिक ने कहा कि उम्मीद है कि आमीर खान, शाहरूख और सलमान खान की तरफ से भी बकरे की खरीदारी के लिए मांग आएगी। बकरे के मालिक ने इसका नाम अल्लाहरखा रखा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.