| |

भूलकर भी अंधविश्वास में ना पड़ें, नहीं तो हो सकती है इस युवक जैसी हालत, भूत भगाने के नाम पर तांत्रिक ने पहले खूब पीटा और फोड़ दी आंख

विज्ञान के इस युग में अंधविश्वास अभिशाप है। भूल कर भी हमें अंधविश्वास पर भरोसा नहीं करना चाहिए। ऐसा करने पर हमारी भी स्थिति इस युवक जैसी हो सकती है। भूत प्रेत को भगाने के नाम पर एक कथित तांत्रिक ने शराब के नशे में मंत्रोच्चारण करते हुए युवक की जमकर पिटाई शुरू कर दी। युवक चीखता चिल्लाता रहा, लेकिन तांत्रिक बेरहमी से पिटाई करता रहा। पिटाई से उसकी हालत मरणासन्न हो गई। मारपीट में युवक की एक आंख फूट गई। बाद में ग्रामीणों ने कथित तांत्रिक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

उत्तर प्रदेश के बांदा जनपद की है यह घटना

यह घटना जनपद बांदा में पैलानी थाना क्षेत्र के इछावर गांव की है। इसी गांव के निवासी गौरी शंकर का पुत्र दीपक (18) कई दिनों से मानसिक रूप से बीमार था। जो बीमारी हालत में उटपटांग की बातें करता था। यह देख कर ग्रामीणों ने गौरीशंकर को सलाह दी कि उसका बेटा प्रेत बाधा का शिकार हो गया है, इसलिए किसी तांत्रिक को दिखाओ। अंध विश्वास में आकर पिता ने चिल्ला थाना क्षेत्र के अतरहट गांव निवासी एक कथित तांत्रिक को बेटे की झाड़ फूंक के लिए बुलाया।

मंत्रोच्चारण भी कर रहा था और पिटाई भी

बुधवार की रात तांत्रिक ने उसके घर पहुंच कर पहले पूजा पाठ किया और फिर शराब पिया। शराब पीने के बाद उसने मंत्रोंच्चारण करते हुए युवक की पिटाई करना शुरू कर दिया। पिटाई के कारण युवक चिल्लाता रहा लेकिन उसने एक नहीं सुनी, उसे पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। तांत्रिक ने दीपक को इतनी बेरहमी से मारा कि उसकी बाई एक आंख फूट गई। पिटाई के कारण वह जमीन में गिर कर बेहोश हो गया। इस बीच शोर-शराबा सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और उत्तेजित ग्रामीणों ने उस तांत्रिक जमकर पिटाई करते हुए पुलिस के हवाले कर दिया।

युवक की स्थिति बिगड़ी, बांदा से कानपुर रेफर 

परिवार के लोग युवक को इलाज के लिए सीएससी ले गए जहां प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने इलाज के लिए ट्रामा सेंटर भेज दिया। जिला अस्पताल में भी मरीज की गंभीर हालत देखते हुए डाक्टरों ने उसे इलाज के लिए कानपुर रेफर कर दिया। इस संबंध में पिता ने बताया कि तांत्रिक द्वारा की गई पिटाई से बेटे की एक आंखें फूट गई है और शरीर पर कई गंभीर चोटें हैं। वही, पैलानी थाना प्रभारी राम दिनेश तिवारी ने बताया कि घायल युवक की मां की तहरीर पर आरोपी तांत्रिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी का चालान कर दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.