Dumka crime news : दुमका में एक बार फिर पेट्रोल छिड़क कर प्रेमी ने प्रेमिका को जलाने की कोशिश की, प्रेमिका की स्थिति गंभीर, रिम्स रांची रेफर

Dumka Jharkhand crime news : झारखंड की उपराजधानी दुमका से प्रेमी द्वारा प्रेमिका को पेट्रोल डालकर जलाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। बता दें कि कुछ दिन पहले भी दुमका में एक प्रेमी ने प्रेमिका के शरीर पर पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था। इस मामले को लेकर खूब बवाल हुआ था। अब उसी प्रकार की दूसरी घटना दुमका के जरमुंडी थाना क्षेत्र में हुई है। जरमुंडी में प्रेमी ने प्रेमिका के शरीर पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने का प्रयास किया। इससे प्रेमिका बुरी तरह से झुलस गई है। प्राथमिक उपचार के लिए युवती को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन स्थिति ज्यादा नाजुक होने के कारण उसे रिम्स रांची रेफर कर दिया गया है। झुलसी युवती का नाम मारुति कुमारी है। वही प्रेमी का नाम राजेश कुमार रावत बताया जा रहा है। मामले की जानकारी मिलने के बाद जरमुंडी थाना पुलिस जांच में जुट गई है। पुलिस ने आरोपित प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल उससे पुलिस पूछताछ कर रही है।

शादी से मना करने पर दिया घटना को अंजाम

मिली जानकारी के अनुसार प्रेमी राजेश कुमार रावत प्रेमिका के घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसा और प्रेमिका के शरीर पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। बताया जा रहा है कि प्रेमी राजेश रावत अपनी प्रेमिका मारुति कुमारी से शादी करना चाहता था। लेकिन प्रेमिका शादी करने को तैयार नहीं थी। राजेश के बार- बार समझाने के बाद भी युवती जब शादी को तैयार नहीं हुई तो उसने इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दिया।

बाबूलाल मरांडी ने कानून व्यवस्था पर उठाया सवाल

इधर, इस घटना पर दुमका के विधायक बसंत सोरेन ने दुःख जताते हुए दुमका पुलिस से आरोपी को कठोर सजा दिलाने की मांग की है। वहीं भाजपा विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने भी इस घटना को जघन्य अपराध बताते हुए राज्य के कानून व्यवस्था की स्थिति पर प्रश्न उठाया है। सांसद निशिकांत दुबे ने भी झारखंड की कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है।

युवती का प्रेमी है शादीशुदा

उपराजधानी दुमका के जरमुंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत भलकी पंचायत के भरतपुर गांव में बीती रात प्रेमी ने प्रेमिका को पेट्रोल छिड़ककर जला दिया। प्रेमिका जीवन और मौत के बीच झूल रही है। घटना के बाद उसे दुमका के ही फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। लेकिन स्थिति बिगड़ने के बाद उसे इलाज के लिए उसे रिम्स रांची रेफर कर दिया गया है। बता दें कि मारुति कुमारी का प्रेमी राजेश रावत पहले से ही शादीशुदा है। 

2019 में हुई थी राजेश और मारुति की दोस्ती

बताते चलें कि मारुति कुमारी व राजेश राउत की दोस्ती 2019 में हुई थी। इसी वर्ष यानी 2022 फरवरी में राजेश राउत की शादी हो गई। मारुति के घर वाले भी उसकी शादी के लिए लड़के की खोज कर रहे थे, लेकिन राजेश राउत शादी होने के बाद भी उससे शादी करना चाहता था। लेकिन लड़की शादी करने को तैयार नहीं थी। वह अपनी प्रेमिका को धमकी देता था कि यदि तुम शादी नहीं करोगी तो तुम्हारे शरीर पर पेट्रोल डालकर जिंदा जला देंगे। आरोपी राजेश रावत रामगढ़ थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव का रहने वाला है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.