राहुल गांधी से ईडी ने लगातार 3 घंटे तक की पूछताछ, ब्रेक मिला तो मां सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे अस्पताल

कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ जारी है। तीन घंटे की पूछताछ के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी दोपहर लंच के लिए ईडी दफ्तर से अपने आवास गये थे। इसके बाद राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी का हाल जानने सर गंगाराम अस्पताल गए। बता दें कि सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित हैं। तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद उन्हें रविवार को सर गंगा राम में भर्ती कराया गया था। राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने सोमवार को तलब किया था। राहुल गांधी से ईडी ने 3 घंटे में क्या-क्या पूछताछ की है इसका डिटेल्स अभी नहीं मिल पाया है।

कांग्रेस मुख्यालय से सीधे पहुंचे ईडी दफ्तर

राहुल गांधी सोमवार सुबह पार्टी के वरिष्ठ नेता और अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ दोपहर 11.30 बजे कांग्रेस मुख्यालय से ईडी दफ्तर पहुंचे थे। उन्हें तीन घंटे की पूछताछ के बाद दोपहर 2.30 बजे लंच ब्रेक दिया गया था। अपने आवास पर लंच के बाद राहुल अब दोबारा ईडी के दफ्तर पहुंच गए हैं। ईडी के इस कदम को लेकर कांग्रेस ने देशभर में विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया।

यूपी ने पूछताछ के लिए बुलाया था दफ्तर

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने सोमवार को अपने दफ्तर तलब किया था। यहां ईडी के अधिकारी राहुल गांधी से लगभग तीन घंटों तक पूछताछ की। ईडी के इस कदम को गलत ठहराते हुए कांग्रेस ने देशभर में प्रदर्शन किया। इसी क्रम में दिल्ली में कई कांग्रेसी नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ली।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.