राष्ट्रपति चुनाव को ले विपक्ष में हलचल तेज, मलिकार्जुन खड़गे हो सकते हैं उम्मीदवार, बंगाल की CM ममता ने…

President election (राष्ट्रपति चुनाव) को लेकर विपक्ष में हलचल तेज हो गई है। देश के 16वें  राष्ट्रपति के चुनाव के लिए 21 जुलाई को मतदान होना है। इससे पहले एक बार फिर विपक्ष को एकजुट करने की तैयारी की पहल बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 8 राज्यों के CM समेत विपक्ष के 22 नेताओं को पत्र लिखकर की है। राज्यसभा में  नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को विपक्ष का संयुक्त उम्मीदवार बनाने की संभावना जताई जा रही है। ममता बनर्जी ने पत्र में सभी 22 नेताओं को 15 जून को होने वाली एक संयुक्त बैठक में शामिल होने का न्योता दिया है। यह बैठक कॉन्स्टीट्यूशन क्लब दिल्ली में बुलाई गई है।

खड़गे से भी ममता की बातचीत

मल्लिकार्जुन खड़गे को विपक्ष का संयुक्त उम्मीदवार बनाने के संदर्भ में ममता बनर्जी द्रमुक, भाकपा, माकपा तथा आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ चर्चा कर चुकी हैं। इस मसले पर खड़गे की भी तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता से फोन पर बात हुई है।

 सोनिया गांधी समेत 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को ममता ने लिखा पत्र

ममता बनर्जी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केरल के सीएम पिनाराई विजयन, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, पंजाब के सीएम भगवंत मान और कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी समेत 22 नेताओं को पत्र लिखा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.