|

हॉर्स ट्रेडिंग का डरः कांग्रेस के विजयी विधायक राजस्थान, हरियाणा या छत्तीसगढ़ शिफ्ट किये जाएंगे!

Himachal and Gujrat Election Update: गुरुवार को, यानी कल 8 दिसंबर है. गुरुवार को हिमाचल और गुजरात में किसका होगा राजतिलक, इसका पता चल जाएगा. इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस क्लीयर कट मेजॉरिटी के साथ सरकार बना रही है. भाजपा को 30 तो कांग्रेस को 40 सीटें मिलने की संभावना है. लेकिन, कई और सर्वे कंपनियों के अनुसार, हिमाचल में रिवाज टूटेगा और फिर से भाजपा की ही सरकार बनेगी. इन्हीं आशंकाओं और संभावनाओं के बीच कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शिमला पहुंच चुकी हैं. माना जा रहा है कि जो भी विधायक चुनाव जीत जाएगा, उन्हें फटाफट हिमाचल से कहीं और शिफ्ट कर दिया जाएगा. पहले राजस्थान का नाम आ रहा था. अब छत्तीसगढ़ का भी नाम आ रहा है. दोनों ही स्थानों पर कांग्रेस की हुकूमत है. माना जा रहा है कि हॉर्स ट्रेडिंग की आशंका के मद्देनजर प्रियंका गांधी ने यह प्लान तय किया है. एक और स्थान के बारे में कहा जा रहा है जो हरियाणा में है. हरियाणा में वह कौन सा स्थान है, इसकी जानकारी अब तक नहीं हो पाई है. लेकिन, यह कहा गया है कि हरियाणा की जिम्मेदारी भूपेंद्र सिंह हुड्डा को दी गई है. कुल मिलाकर 8 दिसंबर का दिन भारी हौब-गौब का दिन हो सकता है.

8 बजे से होगी मतगणना

मतगणना कल सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी और माना जा रहा है कि दोपहर 12 बजे तक पिक्चर साफ हो जाएगी कि हिमाचल में सरकार किसकी बनने जा रही है. अभी सारे मतपत्र बेहद कड़ी सुरक्षा में रखे गए हैं. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला और गुजरात की राजधानी अहमदाबाद (गांधीनगर) में सुरक्षा के तगड़े इंतजामात किये गए हैं.

हमारी ही सरकार बनेगीः जयराम

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अभी एग्जिट पोल आये हैं और पूरे नतीजे आने बाकी हैं. हालांकि अलग-अलग चैनलों के अलग-अलग नतीजे आ रहे हैं, लेकिन बावजूद इसके उनको पूरा भरोसा है कि हिमाचल में सरकार भाजपा की बनेगी और कांटे की टक्कर कांग्रेस पार्टी के साथ हुई है. आम आदमी पार्टी यहां अपना खाता भी नहीं खोल पाएगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *