धनबाद में मुथूट फिनकार्प लूटने पहुंचे पांच डकैत, पुलिस ने एक को मुठभेड़ में मार गिराया, दो पकड़े गए और दो फरार हो गए 

DHANBAD JHARKHAND NEWS : धनबाद में मंगलवार की सुबह शहर के भीड़भाड़ वाले बैंक मोड़ गुरुद्वारा रोड में पांच डकैतों ने गोल्ड लोन का काम करने वाली मुथूट फिनकार्प कंपनी की शाखा को लूटने के लिए धावा बोल दिया। इसी बीच किसी ने डकैतों के आने की खबर पुलिस को दे दी। सूचना पाकर वहां जैसे ही पुलिस पहुंची, डकैतों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। इसी दौरान एक लूटेरा शुभम सिंह उर्फ राबर्ट उर्फ रैबिट पुलिस की गोली से मारा गया। मौके से भाग रहे दो डकैतों को पुलिस ने खदेड़कर पकड़ लिया, जबकि दो अन्य फरार हो गए। मारा गया 21 वर्षीय लूटेरा शुभम धनबाद के भूली बी ब्लाक का रहने वाला था। वह सेवानिवृत्त बीसीसीएलकर्मी का पोता था। 

तीन पिस्टल, दो मोबाइल और दो बाइक बरामद

पकड़े गए दोनों डकैतों के पास पहचान पत्र मिले हैं। एक में निर्मल सिंह पवार, इंदौर और दूसरे में गुंजन कुमार, लालगंज रांची दर्ज है। पूछताछ में गुंजन ने अपना नाम राघव तथा पता लखीसराय बताया। इसी तरह निर्मल ने अपना नाम आसिफ पता समस्तीपुर बताया। दोनों लुटेरों से मिली जानकारी की पुलिस जांच कर रही है। इनके पास से तीन सेमी आटोमेटिक पिस्टल, मोबाइल, दो बाइक व लाकर तोड़ने के औजार बरामद किए गए हैं। इस बीच पुलिस ने शुभम के भूली स्थित आवास पर छापेमारी भी की। 

थानेदार की दो गोलियां शुभम को लगीं  

बैंक मोड़ थाना से महज दो सौ मीटर दूर स्थित मुथूट फिनकार्प कार्यालय के सुबह लगभग साढ़े नौ बजे खुलते ही पांच डकैत अंदर घुस गए। हथियार के बल पर कर्मियों को बंधक बनाया। लाकर की चाबी मांगी। नहीं देने पर मैनेजर विक्रम राज की पिटाई भी की। तभी पास के भवन में काम कर रहे किसी व्यक्ति को इसकी भनक लग गई। उसने बैंक मोड़ थानेदार डा. प्रमोद कुमार सिंह को मोबाइल पर सूचना दी। थाना पास में ही है। एक मिनट के अंदर ही वे अपने दो सहयोगियों को लेकर वे मौके पर पहुंच गए। पीछे से अन्य पुलिसकर्मियों को भी वहां पहुंचने को कहा। पुलिस के पहुंचते ही डकैत फायरिंग करते हुए भागने लगे। इस बीच पुलिस की ओर से चार गोलियां चलीं। शुभम को थानेदार की दो गोलियां लगीं। गोली लगते ही वह वहीं जमीन पर गिर पड़ा। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद दो डकैतों को पुलिस ने दबोच लिया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.