इतने कम समय में डगमगाने लगी ब्रिटिश पीएम Liz Truss की कुर्सी, कंजरवेटिव पार्टी के 100 सांसदों ने…

Foreign News, Britain, PM Liz Truss Chair, Facing Crisis, 100 Party MP are against : ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस को अभी पद संभाले कुछ माह ही हुए हैं कि उनकी कुर्सी पर संकट के बादल छाने लगे हैं।उनकी पार्टी के 100 से अधिक सांसद उनके खिलाफ बताए जा रहे हैं। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटिश सांसद इस सप्ताह प्रधान मंत्री लिज़ ट्रस को हटाने की कोशिश करेंगे। टैब्लॉइड ने अनाम स्रोतों के हवाले से बताया कि गवर्निंग कंजरवेटिव पार्टी के 100 से अधिक संसद सदस्य (सांसद) अविश्वास पत्र कंजरवेटिव पार्टी की समिति के प्रमुख ग्राहम ब्रैडी को सौंपने के लिए तैयार हैं। राजनीतिक संकट में घिरे ब्रिटेन ने 2016 में यूरोपीय संघ को छोड़ दिया था और तब से इस देश के प्रधानमंत्री तेजी से बदलते जा रहे हैं।

विश्वास मत की अनुमति देने के लिए…

रॉयटर्स के अनुसार, रिपोर्ट में कहा गया है कि सांसद ब्रैडी से ट्रस को हटाने का आग्रह करेंगे।  तत्काल विश्वास मत की अनुमति देने के लिए राजनीतिक दल के नियमों को बदलने के लिए भी कहेंगे। अलग से, द टाइम्स ने बताया कि कुछ सांसदों ने ट्रस को एक नए नेता के साथ बदलने पर गुप्त चर्चा की है। ट्रस ने पिछले महीने करों में कटौती का वादा करके कंजर्वेटिव पार्टी का नेतृत्व जीता था।

भारतीय मूल के सुनक को हराया था

गौरतलब है कि ट्रस ने कंजर्वेटिव पार्टी के नेतृत्व चुनाव में भारतीय मूल के पूर्व चांसलर ऋषि सुनक को मात देकर चुनाव जीता था। वहीं ‘ऑड्सचेकर’ सट्टेबाजों के ‘ऑड्स एग्रीगेटर’ ने दिखाया कि 47 वर्षीय ट्रस की जगह लेने के लिए सबसे पसंदीदा की दौड़ में 42 वर्षीय सुनक आगे हैं। सुनक की टीम की नजर ब्रिटेन की राजनीति में सबसे उल्लेखनीय राजनीतिक वापसी पर टिकी है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *